Sunday, Nov 28, 2021
-->
ban on holi, shab-e-baaraat, navratri in public places in delhi due to corona kmbsnt

दिल्ली में बढ़ा कोरोना, सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात, नवरात्री पर रोक

  • Updated on 3/24/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली (Corona in delhi) में सार्वजनिक रूप से होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी गई है। किसी भी सार्वजनिक स्थान, मैदान, पार्क, बाजार और धार्मिक जगह पर लोगों के इकट्ठा होने और जलसा करने पर पाबंदी लगा दी गई है। लोग घर पर त्यौहार मना सकेंगे।

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक हुई थी। जिसमें इस प्रस्ताव पर चर्चा हुई थी। इसके बाद मंगलवार को कोरोना के 1101 नए मामले सामने के आने के बाद दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है।

केजरीवाल सरकार ने 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना रोधी टीका लगवाने के लिए केंद्र से अपील

आदेशों का सख्ती से हो पालन- मुख्य सचिव
मुख्य सचिव विजय देव की ओर से जारी आदेश में सभी जिलाधिकारियों और पुलिस उपायुक्तों को इस आदेश को सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गई है। एक अन्य आदेश में डीडीएमए ने सभी रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी और एयरपोर्ट पर रैंडम टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश दिए हैं। 

दिल्ली में एक दिन में 1100 से ज्यादा केस
मंगलवार को कोविड-19 के 1101 नए मामले आए और संक्रमण दर भी  1.31 प्रतिशत हो गई है। इससे पहले 19 दिसम्बर को 1139 मामले आए थे। बीमारी से 4 मरीजों की मौत हुई है। एक  दिन में 84237 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर घटकर  97.76 फीसद हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 4411 हो गई है। अगर मास्क पहनने और बाजारों में शारीरिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन नहीं किया गया तो स्थिति ज्यादा खराब हो सकती है। 

सोमनाथ भारती को सुनाई गई दो साल की सजा को अदालत ने रखा बरकरार 

दिल्ली में कुल मृत्यु दर
मंगलवार को जारी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 620 और मरीज ठीक हुए हैं। लेकिन कई दिनों से नए मामले की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक 649973 लोग कोरोना से संक्रमित हुए और इनमें से 634595 लोग कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं। वहीं, दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.69 प्रतिशत है।

ये भी पढ़ें: 

comments

.
.
.
.
.