Thursday, Dec 09, 2021
-->
ban-on-religious-political-and-public-ceremonies-till-30-september-in-up-sohsnt

यूपी में 30 सितंबर तक धार्मिक, राजनीतिक व सार्वजनिक समारोहों पर रोक, CM योगी ने जारी किए आदेश

  • Updated on 8/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना महामारी (Corona epidemic) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Govt) कोरोना से जंग में हर संभव प्रयास कर रही है। ऐसे में अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अगामी 30 सितंबर तक किसी भी प्रकार के सर्वजनिक समारोह, धार्मिक उत्सव, राजनीतिक आंदोलन एवं अन्य बैठकों या कार्यक्रमों के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यूपी में बढ़ते अपराधों को लेकर प्रियंका गांधी ने साधा योगी सरकार पर निशाना, शेयर किया क्राइम मीटर

राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द को भंग करने की कोशिश

इस मामले में राज्य के अपर सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक निर्धारित समय तक प्रदेश में जुलूस और झांकियों पर प्रतिबंध रहेगा। अवस्थी का कहना है कि आशंका है कि असामाजिक तत्वों द्वारा राज्य में कानून-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द को भंग करने की कोशिश का जा सकती है। ऐसे में लोग अपने-अपने घरों में मू्र्तियां, ताजिया एवं अलम की स्थापना कर सकते हैं।

यूपी के बलिया में पत्रकार की गोली मारकर हत्या, तीन बदमाश गिरफ्तार

सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट पर
योगी सरकार का ये आदेश प्रदेश में ना सिर्फ कोरोना के बढ़ते मामले में कमी लाने में कारगर सिद्ध होगा बल्कि प्रदेश में असामाजिक तत्वों द्वारा कानून-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द को भंग करने के प्रयासों को भी विफल करेगा। प्रदेश में सभी जिलाधिकारियों व पुलिस कप्तानों के अलावा पुलिस कमिश्नरों, एडीजी जोन तथा आईजी-डीआईजी रेंज को भेजे गए इस आदेश में प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता करने को कहा गया है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.