Wednesday, Dec 07, 2022
-->
bangladesh pm sheikh hasina met opposition congress leaders today

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने आज विपक्षी कांग्रेस के नेताओं से की मुलाकात

  • Updated on 10/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बांग्लादेश (bangladesh) की पीएम शेख हसीना (shekh hasina) ने आज विपक्षी पार्टी कांग्रेस (congress) के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की है।  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi), पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (manmohan singh), प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) ने गर्मजोशी से शेख हसीना का स्वागत किया है। इस मुलाकात के बारे में बताते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि बहुत ही सोहार्दपूर्ण वातावरण में यह बातचीत हुई। जिसमें दोनों देशों के समान हितों के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई है।


बांग्लादेश की PM शेख हसीना ने मोदी से की मुलाकात, इन द्विपक्षीय समझौतों पर हुए हस्ताक्षर

जब प्रियंका ने शेख से गले मिलकर कराया अपनापन का एहसास
कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि प्रियंका गांधी ने बहुत दिनों के बाद शेख हसीना से मुलाकात को यादगार बताया है। उन्होंने कहा कि प्रियंका ने शेख हसीना के संघर्षों और बुरे दिन के समय उनके धेर्य की भूरी-भूरी प्रशंसा की है। प्रियंका ने कहा कि शेख हसीना के संघर्ष से प्रेरणा लेनी चाहिये।

आने वाले दिनों में भारत और बांग्‍लादेश के बीच व्यापारिक रिश्ते होंगे प्रगाढ़ः पियूष गोयल

चार दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंची है शेख हीना
इससे पहले बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। वे चार दिवसीय भारत यात्रा पर 3 अक्टूबर को नई दिल्ली पहुंची है। मोदी से मुलाकात के दौरान  सात द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर हुए है। शेख हसीना की यह भारत यात्रा इसलिये भी महत्वपूर्ण है कि उनके नई दिल्ली से आने से कुछ ही देर पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने उनसे फोन पर बातचीत की थी। जिसमें कयास लगाया जा रहा है कि यह बात कश्मीर को लेकर समर्थन हासिल करने के लिये था।    
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.