Wednesday, Apr 01, 2020
bangladeshi high commissioner meets jaishankar discusses pm modis upcoming visit

बांग्लादेशी उच्चायुक्त ने जयशंकर से मुलाकात की, पीएम मोदी के आगामी यात्रा पर हुई चर्चा

  • Updated on 2/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) में बांग्लादेश के उच्चायुक्त मुहम्मद इमरान ने आज यहां विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की है। इस मुलाकात में बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान (Sheikh Mujibur Rahman) के जन्म शताब्दी समारोहों में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी यात्रा को लेकर चर्चा की।     

बांग्लादेश सरहद पर स्टील की तार लगाने की परियोजना पर लगा जंग

मालूम हो कि बंगबंधु की 100वीं जयंती पर 17 मार्च को शताब्दी समारोहों की शुरूआत होगी।  बांग्लादेश उच्चायोग द्वारा जारी बयान के अनुसार जयशंकर ने बंगबंधु को वैश्विक नेता बताते हुए कहा कि भारत उन्हें काफी सम्मान के साथ याद करता है। जयशंकर ने दोनों पड़ोसियों के बीच मधुर द्विपक्षीय संबंधों पर संतोष व्यक्त किया।       

EU तक पहुंची CAA की 'आग', जानें किस देश ने किया समर्थन और किसने विरोध 

उन्होंने उच्चायुक्त से कहा कि भारत बांग्लादेश के साथ अपने संबंधों को विशेष महत्व देता है। उन्होंने 17 मार्च को ढाका में आयोजित शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की बांग्लादेश की यात्रा को लेकर चर्चा की।  मुहम्मद इमरान ने कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण चीन में फंसे कई बांग्लादेशियों को बाहर निकालने के लिए भारत के दोस्ताना कदम की ढाका ने सराहना की। हालांकि भारत सरकार ने कोरोना वायरस से प्रभावित हुबेई प्रांत से बांग्लादेशियों को निकालने के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.