Friday, Jun 18, 2021
-->
bars-and-clubs-opening-on-trial-basis-in-delhi-from-today-kmbsnt

आज से दिल्ली में ट्रायल बेसिस पर खुल रहे बार और क्लब

  • Updated on 9/9/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) को चरणबद्ध तरीके से खोलने की प्रकिया में अब राजधानी दिल्ली में ट्रायल बेसिस पर होटल, रेस्टोरेंट, क्लब, बार व पब में आज यानी बुधवार से टेबल पर शराब (Liquor) सर्व होगी। यह अनुमति कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित होटल, रेस्टोरेंट, क्लब, बार व पब को ट्रायल बेसिस पर 9 सितंबर से 30 सितंबर तक के लिए जारी की गई है।

इस दौरान होटल, रेस्टोरेंट, पब और क्लब लाइसेंस धारकों को केंद्र सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस का पालन करना होगा। इसके उल्लंघन पर लाइसेंस निरस्त करने से लेकर जुर्माने तक की कार्रवाई की जाएगी। इस की मॉनिटरिंग के लिए आपकारी विभाग की आधा दर्जन टीमें निरीक्षण करेंगी।

दिल्ली में बाहर से आए लोग, 10 दिन में तेजी से बढ़ेगा कोरोना संक्रमण- सत्येंद्र जैन

मार्च से बंद थे क्लब और पब
बता दें इस संबंध में 3 सितंबर को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आदेश जारी किए थे दिल्ली में मार्च में लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही होटल रेस्टोरेंट क्लब बार पब बंद थे। सरकार ने शहर में खुदरा दुकानों से शराब की बिक्री की अनुमति मई में दे दी थी। अब मेट्रो का संचालन भी शुरू हो गया है और होटल, रेस्टोरेंट आदि में भी टेबल पर शराब सर्व करने की अनुमति ट्रायल बेसिस पर मिल गई है। 

दिल्ली: आज से पिंक और ब्लू लाइन मेट्रो शुरू, पढ़े यात्रा से संबंधित पूरी जानकारी

दिल्ली में संक्रमण का आंकड़ा 1.97 लाख पार
इस बीच दिल्ली में संक्रमण के मामले अधिक मिलने लगे हैं। यहां मंगलवार को 24 घंटों में कोरोना के 3609 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 19 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 97 हजार 135 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 22,377 है। वहीं 1,70,140 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,618 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.