Sunday, Oct 17, 2021
-->
basavaraj bommai will be new cm of karnataka will be sworn in tomorrow rkdsnt

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए CM, कल होगा शपथ ग्रहण

  • Updated on 7/27/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बसवराज बोम्मई कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे। कल शपथ ग्रहण समारोह होगा। भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान ने जानकारी दी है कि बोम्मई कर्नाटक भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए हैं और वे अगले मुख्यमंत्री होंगे। इससे पहले निवर्तमान मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा का उत्तराधिकारी चुनने के लिये कर्नाटक में भाजपा विधायक दल की एक बैठक हुई। 

पेगासस स्पाइवेयर: स्वतंत्र जांच के लिए वरिष्ठ पत्रकारों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

कर्नाटक भाजपा विधायक दल ने मंगलवार को बसवराज बोम्मई को अपना नया नेता चुन लिया और वह निवर्तमान मुख्यमंत्री बी एस येदियुरपप्पा की जगह लेंगे।      पार्टी सूत्रों के मुताबिक उत्तरी कर्नाटक से आने वाले लिंगायत नेता बोम्मई को कार्यवाहक मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का भी समर्थन था। बसवराज बोम्मई पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एस आर बोम्मई के पुत्र हैं।

केजरीवाल बोले - गोवा के दिग्गज नेताओं की तुलना मौजूदा भाजपा नेता से करना उनका अपमान 

बोम्मई (61) येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली सरकार में गृह, कानून, संसदीय एवं विधायी कार्य मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। सोमवार को येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। बैठक के बाद भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा ने नए नेता के नाम का प्रस्ताव रखा और गोविंद करजोल, आर अशोक, के एस ईश्वरप्पा, बी श्रीरामुलु, एस टी सोमशेखर, पूर्णिमा श्रीनिवास ने इसका अनुमोदन किया तथा पार्टी के नवनिर्वाचित नेता व नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई होंगे।’’

दिल्ली पहुंची ममता ने कांग्रेस नेताओं से की मुलाकात, पवार से भी मिलेंगी

 घोषणा के तुरंत बाद बोम्मई ने येदियुरप्पा से आशीर्वाद मांगा और अन्य पार्टी नेताओं ने उन्हें बधाई दी।  नया नेता चुनने के लिये विधायक दल की बैठक शहर के एक होटल में हुई और इस दौरान भाजपा संसदीय बोर्ड की तरफ से नियुक्त केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व जी किशन रेड्डी भी मौजूद थे। 

प्रशांत किशोर की आई-पैक टीम से पुलिस ने की पूछताछ, TMC ने उठाए सवाल

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील और राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि समेत कई अन्य नेता भी इस दौरान मौजूद थे। अपनी बेदाग और गैर-विवादास्पद’’ छवि के लिये चर्चित बोम्मई को येदियुरप्पा का करीबी माना जाता है। नए नेता के चुनाव के लिये यहां एक निजी होटल में हो रही बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक- केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी- भी शामिल थे। विधायक दल की बैठक से पहले पर्यवेक्षकों ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री येदियुरप्पा से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की।  इस बैठक में येदियुरप्पा भी शामिल थे। 

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.