Monday, Aug 15, 2022
-->
basketball training will be given to students in government schools

सरकारी स्कूलों में छात्रों को दिया जाएगा बास्केटबॉल का प्रशिक्षण

  • Updated on 7/5/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा के सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्रों को खेल में बढ़ावा देने के लिए एक नया प्रयास किया गया है। बेसिक शिक्षा विभाग ने जिले के प्राथमिक स्कूलों में छात्रों के लिए बास्केटबॉल का प्रशिक्षण देने की योजना बनाई है, जिससे बच्चों को पढ़ाई के साथ खेल की भी शिक्षा मिल सकेगी। 

बिसरख ब्लॉक के प्राथमिक स्कूलों में बास्केटबॉल कोर्ट तैयार किए जा रहे है। बच्चों को खेल से जुड़ी सामग्री वितरित कर दी गई है। स्कूलों में बच्चों को खेल की जानकारी देने लिए खेल अनुदेशक और स्पोट्र्स टीचर भी तैनात होंगे। बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि सरकारी स्कूलों के बच्चो को खेल में प्रोत्साहन देकर आगे बढ़ाने के लिए इस योजना की शुरुआत की गई है। जिसके लिए खेल सामग्री बच्चो में वितरित कर दी गई है। साथ ही बास्केटबॉल कोर्ट तैयार कर लिया गया है। बच्चों के खेल की जानकारी देने के लिए निर्देशक भी तैनात होंगे। बच्चों को पढाई के साथ बच्चो को आधे-आधे घंटो पर खेल के लिए बास्केटबॉल कोर्ट पर भेजा जाएगा।   
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.