Monday, Aug 02, 2021
-->
battle-between-governor-and-cm-mamta-banerjee-is-not-stopping-djsgnt

नहीं थम रहा राज्यपाल और CM ममता बनर्जी के बीच जुबानी जंग, जानिए अब क्या हुआ?

  • Updated on 11/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनावी हलचल के बीच मुख्यमंत्री और राज्यपाल (Governor) के बीच जुबानी जंग जारी है। एक तरफ जहां राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने कहा कि राज्य में सियासी हिंसा बर्दाश्त नहीं करूंगा, वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव से पहले राज्य में बाहरी गुंडों को लाया जा रहा है, जो शांति भंग करने की फिराक में हैं। 

सरकार की आलोचना की थी
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर कथित तौर पर राजनीति करने पर सतारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार की बुधवार को आलोचना की। राज्य सरकार ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस के मंत्री सुवेंदु अधिकारी के तीन करीबी सहयोगियों को दी गई सुरक्षा वापस ले ली है

प्रधानमंत्री मोदी आज 'बेंगलुरु टेक समिट-2020' का करेंगे उद्घाटन, तीन दिनों तक चलेगा सम्मेलन

भाजपा सांसद के साथ हुई थी बदसलूकी
अधिकारी ने हाल ही में एक रैली में पार्टी के खिलाफ बोला था। धनखड़ ने यह भी दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के इशारे पर स्थानीय अधिकारियों ने शहीद सैनिक के परिवार से मिलने नदिया जा रहे भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार की यात्रा में रुकावट डाली। राज्यपाल ने कहा कि बार-बार चेतावनी के बावजूद कुछ अधिकारी राजनीतिक कार्यकर्ताओं की तरह काम कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को उतारा मौत के घाट

पत्रकारों से क्या कहा?
मुर्शिदाबाद यात्रा के दौरान धनखड़ ने पत्रकारों से कहा, ‘सुरक्षा मुहैया कराने जैसे मुद्दे पर राजनीतिक दबाव में आकर काम करना लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाने जैसा है।’ उन्होंने यह जानना चाहा कि क्या राज्य की स्थिति ऐसी हो गई है कि किसी व्यक्ति को सुरक्षा देने के लिए उसकी राजनीतिक आस्था पर ध्यान दिया जा रहा है। शहीद को श्रद्धांजलि देने जा रहे सरकार को ‘कुछ अधिकारियों द्वारा इंतजार कराए जाने’ के विवाद के सदर्भ में धनखड़ ने कहा कि ऐसे व्यवहार के बारे में जानकर कोई भी हैरान हो सकता है।

comments

.
.
.
.
.