Thursday, Jan 23, 2020
bcci jasprit bumrah, bowler selected for pali umrigar award

BCCI: पाली उमरीगर पुरस्कार के लिये चुने गये गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

  • Updated on 1/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटलबीसीसीआई (BCCI) ने रविवार यानि आज एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को 2018-19 सत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के लिये प्रतिष्ठित पाली उमरीगर पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।

B'day SPL: ऐसे ही नहीं कहे जाते भारतीय क्रिकेट के 'The Wall', जानें कुछ अनोखे रिकॉर्ड्स

सालाना पुरस्कार सम्मेलन में यह पुरस्कार दिया जायेगा
उन्हें रविवार को यहां होने वाले बीसीसीआई के सालाना पुरस्कार सम्मेलन में यह पुरस्कार दिया जायेगा। हाल में उन्हें अर्जुन पुरस्कार से भी नवाजा गया था। महिलाओं के वर्ग में पूनम यादव ने यह पुरस्कार हासिल किया और उन्हें सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर का सम्मान दिया जायेगा। दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज बुमराह ने जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के दौरान टेस्ट पदार्पण किया और तब से उनका लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी है।

IND vs SL 3rd T20: भारतीय टीम ने की जीत दर्ज, सीरीज 2-0 से की अपने नाम

महिलाओं के लिये बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार
पूर्व भारतीय कप्तान के श्रीकांत और अजुंम चोपड़ा को क्रमश: कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार और महिलाओं के लिये बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया जायेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, 'बीसीसीआई पुरस्कार उम्र ग्रुप से सीनियर स्तर तक अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों तथा महान क्रिकेटरों को सम्मानित करने का हमारा तरीका है।' 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.