Thursday, Jul 29, 2021
-->
bcci jay shah to attend icc next important board meeting amid racism remarks rkdsnt

गांगुली की जगह ICC की अगली अहम बोर्ड बैठक में भाग लेंगे जय शाह

  • Updated on 1/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के स्थान पर सचिव जय शाह (Jay Shah) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बोर्ड बैठक में हिस्सा लेंगे। गांगुली को दो जनवरी को दिल का हल्का दौरा पडऩे के बाद कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी थी। पूर्व भारतीय कप्तान को तीन सप्ताह के पूर्ण विश्राम की सलाह दी गयी है। 

भारतीय क्रिकेटरों के खिलाफ नस्ली टिप्पणियां, BCCI सचिव जय शाह नाराज

आईसीसी बैठकों में सदस्य देश का अध्यक्ष निदेशक बोर्ड की जबकि सचिव मुख्य कार्यकारियों की बैठक (सीईसी) में भाग लेता है। आईसीसी बोर्ड में सचिव भी वैकल्पिक निदेशक होता है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, ‘‘हमारे सचिव (शाह) आईसीसी बोर्ड की अगली बैठक में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करेंगे क्योंकि दादा (गांगुली) बीमारी से उबर रहे हैं और उन्हें विश्राम की सलाह दी गयी है। ऐसी व्यवस्था केवल इस बैठक के लिये की गयी है।’’ 

गुजरात निकाय चुनाव : केजरीवाल की AAP ने प्रत्याशियों का किया ऐलान, निशाने पर भाजपा

धूमल ने कहा, ‘‘सचिव को बोर्ड बैठक में भाग लेना है इसलिए मुझे आईसीसी सीईसी बैठक में हिस्सा लेने को कहा गया जिसका हाल में वर्चुअल आयोजन किया गया था।’’ बोर्ड बैठक में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर भी चर्चा होनी है। 

भारतीय क्रिकेटरों से लगातार हो रहा है नस्ली बर्ताव : अजहरुद्दीन
पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ऑस्ट्रेलिया में खेल के दौरान भारतीय खिलाडिय़ों पर नस्ली टिप्पणियां को ‘नियमित घटना’ करार देते हुए रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से इसे ‘हमेशा के लिए’ खत्म करने के उपाय ढूंढने का आग्रह किया। भारतीय क्रिकेटरों खासकर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को सिडनी टेस्ट के दौरान लगातार दूसरे दिन दर्शकों से नस्ली टिप्पणी का सामना करना पड़ा। रविवार को मैच के चौथे दिन इस कारण थोड़ी देर के लिए खेल को रोकना भी पड़ा। 

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने BMC के नोटिस के खिलाफ हाई कोर्ट में लगाई गुहार

अजहर ने यहा एक स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट के इतर कहा, ‘‘ जब भी हम ऑस्ट्रेलिया में खेलते हैं, ऐसी कुछ चीजें होती हैं। यह एक नियमित मामला बनता जा रहा है। इन सब बातों को किसी को भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आईसीसी को इस मामले का जल्द से हमेशा के लिए हल निकालना चाहिये।’’ 

हरियाणा के बाद यूपी के खास शहर में भी बर्ड फ्लू का कहर, योगी सरकार का अलर्ट

सिराज रविवार को नस्ली टिप्पणी का सामना करने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और मैदानी अंपायरों के पास गया और उन्हें घटना से अवगत कराया। इससे खेल 10 मिनट तक रुका रहा। सुरक्षाकर्मियों को बुलाया गया जिन्होंने छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया। इससे पहले शनिवार को नशे में धुत एक व्यक्ति ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और सिराज के लिये अपशब्दों का उपयोग किया था। बीसीसीआई पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मैच रेफरी डेविड बून के पास इसकी शिकायत कर चुका है। 

मुलायम सिंह यादव की बायोपिक को लेकर फिल्मकार घोष ने किए कई रोचक खुलासे

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.