Thursday, Sep 23, 2021
-->
bcci-will-help-arranging-chartered-aircraft-for-domestic-return-of-australian-players-rkdsnt

आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की स्वेदश वापसी के लिए चार्टर्ड विमान के इंतजाम में मदद करेगा BCCI : सीए 

  • Updated on 5/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने बुधवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों के लिए चार्टर्ड विमान का इंतजाम करने के लिए काम कर रहा है। भारत में कोविड-19 के बढ़त मामलों के चलते यात्रा प्रतिबंध के कारण इन खिलाडिय़ों के स्वदेश लौटने से पहले मालदीव या श्रीलंका में रुकने की संभावना है। 

स्टालिन ने तमिलनाडु के राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का पेश किया दावा

हॉकले ने सिडनी में संवाददाताओं से कहा, ‘‘बीसीसीआई पूरे समूह को भारत से बाहर निकालने के लिए काम कर रहा है जहां वे आस्ट्रेलिया में वापसी संभव होने तक रुकेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बीसीसीआई कई विकल्पों पर काम कर रहा है। अब मालदीव और श्रीलंका को चुना गया है। बीसीसीआई उन्हें बाहर निकालने और फिर चार्टर्ड विमान से स्वदेश भेजने के लिए भी प्रतिबद्ध है।’’ कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले सामने आने के बाद मंगलवार को आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। 

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी सरकार को सही आईना दिखाया, जवाबदेही तय हो: प्रियंका 

कोचों और कमेंटेटर सहित आस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी अब दूसरे रास्ते स्वदेश लौटेंगे क्योंकि आस्ट्रेलिया सरकार ने भारत से लौटने वालों के लिए कड़े नियम लागू किए हैं। यह पूछने पर कि क्या इस साल आईपीएल बहाल हो सकता है तो हॉकले ने कहा कि इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा, ‘‘इस समय बीसीसीआई का ध्यान सिर्फ आस्ट्रेलिया नहीं बल्कि सभी खिलाडिय़ों को सुरक्षित घर पहुंचाने पर है।’’ कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी भारत में 10 दिन का पृथकवास पूरा करेंगे।

हाई कोर्ट के अवमानना नोटिस के खिलाफ मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

 
आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉड ग्रीनबर्ग ने कहा कि बेहद घातक वायरस के संक्रमण के बावजूद हसी का मनोबल टूटा नहीं है। सिडनी हेराल्ड ने हसी के हवाले से कहा, ‘‘उसमें हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं इसलिए वह अपने होटल में कम से कम 10 दिन पृथकवास में रहेगा। लेकिन टीम उसका सहयोग कर रही है जो अच्छी चीज है।’’ मौजूदा स्थिति को देखते हुए खिलाड़ी समूहों में रवाना होंगे और गुरुवार को ही ऐसा हो सकता है। ग्रीनबर्ग ने कहा, ‘‘यह दो चरण की प्रक्रिया होगी। पहले कदम में उन्हें भारत से बाहर ले जाया जाएगा और अगले चरण में उन्हें सुरक्षित स्वदेश पहुंचाया जाएगा।’’ 

इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी कोविड-19 से प्रभावित आईपीएल से स्वदेश लौंटे 
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग ले रहे इंग्लैंड के 11 में से आठ खिलाड़ी बुधवार को स्वदेश लौट गये जिसमें जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टॉ भी शामिल हैं। भारत के चार खिलाडिय़ों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद आयोजकों को मंगलवार को इस टी20 लीग को निलंबित करना पड़ा।      स्काई स्पोट्र्स के मुताबिक सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिङ्क्षलग्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जेसन रॉय ब्रिटेन में वापस आ गए हैं। इंग्लैंड के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान इयोन मोर्गन, डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के अगले 48 घंटे में भारत से निकलने की संभावना है। 

IPL के सभी मैच अनिश्चितकाल के लिए स्थगित : केंद्र ने कोर्ट को बताया

ब्रिटने ने इस महामारी के कारण भारत को ‘रेड लिस्ट (खतरे की सूची)’ में रखा है और ऐसे में इन क्रिकेटरों को 10 दिनों तक सरकार द्वारा अनुमोदित सुविधा में पृथकवास में रहना होगा। आईपीएल ने सभी विदेशी क्रिकेटरों को सुरक्षित स्वदेश वापसी का भरोसा दिया है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कम से कम 15 मई तक भारत से आने वाले पर प्रतिबंध लगाया है ऐसे में वहां के क्रिकेटर घर वापसी से पहले मालदीव या श्रीलंका में रूक सकते है।     

केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह पर कांग्रेस ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, मांगा इस्तीफा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.