Monday, Jan 21, 2019

यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों हो जाओ सावधान, अब 'हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं'

  • Updated on 11/23/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप दो पहिया वाहन चलाते हैं तो जरा सावधान हो जाएं। हिमाचल के मंडी जिला में अब यातायात नियमों का उलंघन करने वालों की खैर नहीं । अब से वहां के दोपहिया चलकों को बिना हेलमेट पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरुक करने के लिए अब नए नियम लागू किए हैेें।

इस अनूठे पहल के तहत 1 दिसंबर से ऐसे दोपहिया वाहन चालकों को पैट्रोल पंप पर पैट्रोल नहीं दिया जाएगा जिन्होंने हैलमेट न पहना हो। इसमें दो पहिया वाहन चालक के साथ बैठी सवारी के पास भी हैलमेट होना अनिवार्य होगा नहीं तो उन्हें पैट्रोल नहीं दिया जाएगा। बता दे कि ट्रैफिक पुलिस ने इस अभियान से जुड़ने के लिए पेट्रोल पंप मालिकों के साथ बैठकर खाका तैयार कर लिया है।

हिमाचल के इस लड़के ने मनवाया अपने हुनर का लोहा, 72 लाख लोगों में आया प्रथम

मंडी जिला पुलिस अधिक्षक गुरदेव चंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य यह है कि लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरुकता फैलाई जाए, खसतौर से दो पहिया वाहन चालकों में क्योकि ऐसे लोग खास तौर पर यातायात के नियमों की अनदेखी करते हैं। एसपी ने बातया हैलमेट नहीं तो पैट्रोल नहीं अभियान को 1 दिसंबर से जिला में लागू कर दिया जाएगा। 

इस अभियान को करगर बनाने के लिए खास इंतजाम किए जाएंगे। शुरुआती दिनों में हर पेट्रोल पंप पर एक जवान को तैनात किया जाएगा ताकि देखा जा सके कि पेट्रोल पंप चालक अपना काम कर रहे हैं या नहीं और साथ ही किसी बहस को रोकने के लिए भी जवानों को तैनात किया जाएगा।

ऊना की रुचि बनीं प्रिंसेस ऑफ एशिया यूनिवर्स 2018, किया देश का नाम रोशन

साथ ही जिला के सभी पैट्रोल पंप आपरेटरों को सीसीटीवी कैमरों को भी दुरूस्त करने के निर्देश पुलिस विभाग की तरफ से दे दिए गए हैं। जिससे की बाद में कैमरों के सहायता से पंप आपरेटरों की कार्यशैली पर पुलिस नजर रख सके। इसके साथ ही पुलिस विभाग ने सभी वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करने का आहवान भी किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.