Monday, Jan 30, 2023
-->
be-careful-stringent-action-on-air-travel-without-mask-dgca-indicated-albsnt

हो जाए सावधान! बिना मास्क के हवाई यात्रा पर होगी कड़ी कार्रवाई, DGCA ने दिये संकेत

  • Updated on 3/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप हवाई यात्रा पर जा रहे है तो अतिरिक्त सावधानियां बरतें। दरअसल यदि आप आगे से हवाई यात्रा के दौरान मास्क नहं पहना तो विमान से उतारा जा सकता है। यहीं नहीं बार-बार चेतावनी के बावजूद कोरोना गाइडलाइंस की अनदेखी की तो उन्हें उपद्रवी यात्री के कैटेगरी में रखा जाएगा।

हिंदूराव अस्पताल के 'कोरोना योद्धा' के परिवार को CM केजरीवाल ने दी 1 करोड़ की सहायता राशि

बता दें कि डीजीसीए ने कहा कि यात्रा के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा। महानिदेशक ने इसके लिये सीआईएसएफ और पुलिस अधिकारियों को भी आदेश दिया है कि बिना मास्क के किसी को भी हवाई यात्रा करने की इजाजत नहीं दें। हवाई यात्रा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना जरुरी होगा। महानिदेशक ने संकेत दिया है कि यदि चेतावनी के वाबजूद यदि यात्रियों ने कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन नहीं किया तो उसके खिलाफ कानून कार्रवाई भी हो सकती है।   

देश में एक बार फि‍र बढ़ा कोरोना का कहर, कई लॉकडाउन तो कही पूरा इलाका हुआ सील

मालूम हो कि डीजीसीए के तरफ से यह गाइडलाइन तब दिये गये है जब देश भर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। केंद्र सरकार के लिये चिंता का विषय है कि अभी-भी कोरोना एक्टिव केस 2 लाख से ज्यादा है। एक जानकारी के अनुसार अब तक कोरोना केस 11,333,728 हो गया है। सरकार के एक आंकड़े के अनुसार महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिर से कोरोना केसों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.