Wednesday, Jan 19, 2022
-->
Before Chhath, Tiwari announced to get free vaccine for poor people

छठ से पहले तिवारी ने गरीब व्रतियों के लिए मुफ्त वैक्सीन लगवाने का किया ऐलान

  • Updated on 10/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भाजपा ने डेंगू सहित अन्य बीमारियों की रोकथाम में फेल होने का दिल्ली सरकार पर लगाया आरोप, चलाएगी सफाई अभियान
नई दिल्ली, 25 अक्तूबर(नवोदय टाइम्स): भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि डेंगू, चिकनगुनिया सहित अन्य जल जमाव से जुड़ी बीमारियों की रोकथाम में दिल्ली सरकार फेल रही है। उन्होंने कहा कि यह बताना जरूरी है कि कुछ लोग राजनीतिक रोटियां सेंकने में मशगूल गलत तरह की बातें कहकर लोगों के अंदर भ्रम पैदा करते हैं। लेकिन हकीकत ये है कि इन बीमारियों पर निगम रोक लगाने में कामयाब रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित निगम विभिन्न इलाकों में फॉगिंग व अन्य माध्यम से सफाई अभियान और तेज करेगी। उन्होंने बताया कि यह फॉगिंग अभियान अगले 10 नवंबर तक और तेज गति से चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज दूसरे राज्यों में चुनाव में व्यस्त आम आदमी पार्टी दिल्ली में अपनी जिम्मेदारियां भूल चुकी है। उन्होंने कहा कि लेकिन निगम और भाजपा पूरी तत्परता के साथ दिल्लीवालों के हित में काम कर रही है और करती रहेगी।
प्रेस वार्ता में प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा, मीडिया प्रमुख नवीन कुमार, मेयर मुकेश सूर्यान, श्याम सुंदर अग्रवाल और सरदार राजा एकबाल सिंह उपस्थित थे।  
गुप्ता ने कहा कि डेंगू, चिकनगुनिया और जल जमाव न हो इसके लिए नगर निगम ने कमर कस ली है। उन्होंने कहा कि डेंगू, चिकनगुनिया पर नियंत्रण पाने के लिए दिल्ली नगर निगम एक विशेष अभियान शुरु कर रहा है। गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार की  पीडब्ल्यूडी, दिल्ली जल बोर्ड, डूसिब और डीएसआईआईडीसी द्वारा जल निकासी का कोई प्रबंध नहीं करने पर डेंगू सहित अन्य बीमारियों के फैलने और जल जमाव के हालात पैदा हुए हैं।  
उन्होंने दावा किया नगर निगम पिछले 7 सालों में डेंगू पर नियंत्रण पाने में कामयाब हुआ है।
 आदेश गुप्ता ने कहा कि साल 2015 और साल 2021 की तुलना की जाए तो साल 2015 में 11886 केस डेंगू के आए थे और फिर निगम अपने अधिकारियों की तत्परता से साल दर साल केस कम करने में सफल रहा और साल 2021 में अभी तक केवल 1006 केस है। 

comments

.
.
.
.
.