Tuesday, Jun 28, 2022
-->
bengal assembly election 2021 jp nadda bjp sohsnt

प. बंगाल पहुंचे BJP अध्यक्ष JP नड्डा, कहा- दीदी की खिसक चुकी है जमीन

  • Updated on 1/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly election) की तारीखों के नजदीक आते ही राज्य में सियासत तेज हो गई है। ऐसे में बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आज फिर बंगाल पहुंचे। बर्धमान में एक जनसभा को संभोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यहां उमड़े जन सैलाब से यह तय लग रहा है कि अब राज्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है।  

इस दौरान उन्होंने धान का कटोरा कहे जाने वाले पूर्वी बर्धमान जिले से एक कटोरा चावल मुहिम की शुरूआत की। इस मुहिम के तहत पार्टी कार्यकर्ता किसानों के घर जाकर एक मुट्ठी चावल के साथ आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे। 

जेल नियमावली तोड़ने पर झारखंड सरकार को HC की फटकार, कहा- कानून से ऊपर नहीं लालू यादव

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने संभाली कमान 
दरअसल, 'केंद्र सरकार के तीनों कृषि बिलों के खिलाफ देश भर में हो रहे विरोध एवं किसान आंदोलनों के बीच सत्ताधारी दल भाजपा पश्चिम बंगाल के 73 लाख किसानों को जोडऩे की तैयारी में है। इसके लिए भाजपा एक विशेष अभियान (एक मुट्ठी चावल संग्रह अभियान) के तहत किसानों के घर-घर जाएगी। पश्चिम बंगाल के किसानों को चूंकि केंद्र सरकार की कृषि योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है इसलिए भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले हर हाल में इन किसानों को अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है। इसके लिए बड़े स्तर पर योजना को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। इसकी कमान खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने संभाला है।

प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में बोले PM मोदी- भारत का लोकतंत्र मजबूत और जीवंत

किसानों पर दांव खेलेगी बीजेपी
भाजपा एवं केंद्र सरकार के खिलाफ किसान संगठन ने हल्ला बोल रखा है इसलिए पार्टी चाहती है कि कम से कम पश्चिम बंगाल के किसान उनके साथ हो जाएं। कुछ हद तक पार्टी की योजना सफल भी हो जाएगी, क्योंकि ममता सरकार के द्वारा किसानों की अनदेखी जगजाहिर है। भाजपा इसी का लाभ उठाना चाह रही है। किसानों को जोडऩे का श्रीगणेश पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को बर्धमान से करने वाले हैं। वह एक दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर शनिवार को रहेंगे। पूरे दिन वह किसानों के बीच में ही रहेंगे और कई कार्यक्रमों, रैलियों, बैठकों में शामिल होंगे।

भंडारा अस्पताल में लगी आग, राहुल गांधी ने पीड़ितों की सहायता के लिए महाराष्ट्र सरकार से की अपील  

राज्य के 73 लाख किसानों के घर पहुंचेगी बीजेपी
कोरोना से ठीक होने के बाद नडडा का पहला बंगाल दौरा होगा। बता दें कि भाजपा अध्यक्ष पूर्वी बर्धमान के जगदानंदपुर गांव में ‘कृषक सुरक्षा’ ग्राम सभा को संबोधित कर राज्य भर में भाजपा द्वारा विधान सभा चुनाव से पहले आयोजित किये जाने वाले 40,000 सभाओं की शुरुआत करेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी राज्य के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंचेगी। बता दें कि नड्डा का यह लगातार दूसरे महीने बंगाल प्रवास पर जा रहे हैं।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.