Tuesday, Jan 25, 2022
-->
bengal election 4evm recovered from tmc leaders house in howrah prshnt

प. बंगाल चुनाव: TMC नेता के घर से 4 EVM बरामद, हुगली में BJP कार्यकर्ता की मां की हत्या

  • Updated on 4/6/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आज तीसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है। तीसरे चरण में तीन जिलों हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना की 31 सीटों पर कुल 205 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसी बीच हावड़ा के उलुबेरिया में एक स्थानीय टीएमसी ( 4 EVM found in TMC leader’s home in Howrah) नेता के घर से इवीएम बरामद हुआ है जिसके बाद से हंगामा मच गया है। बताया जा रहा है कि टीएमसी नेता के घर से 4 इवीएम और वीवीपैट मशीन बरामद की गई है। वहीं दूसरी ओर हुगली के आरामबाग इलाके में एक बीजेपी कार्यकर्ता की मां की हत्या का मामला सामने आया है। बीजेपी कार्यकर्ता का आरोप है कि टीएमसी के लोगों ने सोमवार देर रात उसके घर पर हमला किया था जिसमें उसकी मां की मौत हो गयी है।

ममता को मिला जया बच्चन का साथ, भाजपा पर साधा इशारों में निशाना

दक्षिण 24 परगना जिले की 16 सीटों पर वोटिंग
पश्चिम बंगाल में आज तीसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है। तीसरे चरण में तीन जिलों हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना की 31 सीटों पर कुल 205 प्रत्याशी मैदान में हैं। हावड़ा की सात हुगली की आठ और दक्षिण 24 परगना जिले की 16 सीटों पर वोटिंग है। वहीं तमिलनाडु, केरल, असम, पुदुचेरी में 404 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान जारी है। 

बता दें कि बंगाल के आठ में से तीसरे चरण और असम के तीसरे और अंतिम चरण के लिए वोट डाले जाएंगे वहीं दक्षिण भारत के तीनों राज्यों के लिए भी मतदान होगा। केरल, औरव पुडुचेरी में एक ही चरण में आज मतदान हो रहा है।

इसरो जासूसी मामला : तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचा केंद्र

पश्चिम बंगाल में किसी गुजराती का शासन नहीं
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि चोटिल होने के बावजूद वह राज्य का चुनाव जीतेंगी और आगे दिल्ली की सत्ता पर नजर होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में उनके ही लोग शासन करेंगे। खुद को रॉयल बंगाल टाइगर बताते हुए।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि पश्चिम बंगाल में किसी गुजराती का शासन नहीं होगा। बनर्जी ने कहा, (चोटिल होने के बावजूद) एक पैर से मैं बंगाल जीतूंगी और दो पैर से दिल्ली।’ बनर्जी ने कहा कि 10 मार्च को नंदीग्राम में भाजपा समर्थकों की कथित धक्का-मुक्की के कारण वह चोटिल हो गई थीं।

अख्तर मानहानि मुकदमे में अदालत ने कंगना की याचिका खारिज की 

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना
हालांकि, चुनावी पर्यवेक्षक की रिपोर्ट पर गौर करने के बाद चुनाव आयोग ने कहा था कि नंदीग्राम की घटना एक हादसा थी और सुनियोजित हमला नहीं हुआ था। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सही से देश में शासन नहीं कर रही है और पार्टी ने पश्चिम बंगाल चुनावों पर ध्यान केंद्रित कर रखा है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.