Monday, May 16, 2022
-->
bengluru-student-aditya-paliwal-bags-1-2-crore-package-from-google

बेंगलुरु के इस स्टूडेंट ने किया कमाल, गूगल से मिला 1.2 करोड़ का पैकेज

  • Updated on 7/8/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के छात्र-छात्राओं ने हमेंशा विश्व पर अपनी गहरी छाप छोड़ी है। देश के प्रतिभाशाली स्टूडेंट पर विदेश की बड़ी-बड़ी कंपनियों की नजर रहती है। ऐसे ही एक इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी बेंगलुरु के छात्र आदित्य पालिवाल जिनकी प्रतिभा को देखते हुए ऐसा पैकज दिया है जो कई छात्रों का सपना होता है।

IIIT-B के छात्र आदित्य पालिवाल ने ना सिर्फ अपने मां-बाप का सिर गर्व से ऊंचा किया है बल्कि आज पूरा देश उनकी इस उपलब्धि से गर्वान्वित महसूस किया है। आदित्य को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी ​मेहनत करना पड़ा है। व​ह एसीएम इंटनैशनल कोलेजिएट प्रोग्रांमिंग कॉन्टेस्ट 2017-2018 के फाइनलिस्ट भी रह चुके हैं।

रिलायंस जियो में वैकेंसी से लेकर भारतीय डाक में नौकरी तक, पढ़ें टॉप Job न्यूज

बता दें कि, आदित्य पालिवाल को गूगल ने अपने साथ काम करने के लिए 1.2 करोड़ का सालाना पैकेज दिया है। आदित्य का सपना रहा है कि वह विश्व की बड़ी कंपनियों के साथ मिल कर काम करें और उनका यह सपना सच हो गया है।

गूगल की मोटी सैलरी वाली जॉब पाने के लिए उन्हें दुनिया के करीब 6 हजार छात्रों से प्रतिस्पर्धा करनी पड़ी। गूगल ने इस काम के लिए दुनिया भर के कई देशों से करीब 6 हजार लोगों का इंटरव्यू लिया जिसमें से सिर्फ 50 लोग ही सेलेक्ट हुए। भारत के आदित्य पालिवाल उनमें से एक हैं।

आदित्य पालिवाल ने कहा कि, उन्हें गूगल से यह ऑफर मार्च के महीने में ही मिल गया था। वह गूगल में काम करने के लिए काफी उत्सुक है। वह 16 जुलाई से न्यू यॉर्क स्थित गूगल के आर्टिफिशल इंटेलिजेंस रीसर्च विंग में काम करेंगे। उन्होंने कहा, गूगल में काम करते हुए मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, मै इस बात से बहुत खुश हूं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.