Tuesday, Jan 31, 2023
-->
best-music-streaming-applications-to-listen-songs

गाने सुनने के हैं शौकीन तो जानिए बेस्ट म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन

  • Updated on 7/24/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर गाने सुनने के शौकीन हैं तो आपको म्यूजिक की एप्लीकेशन्स खूब पंसद आने वाली हैं। ऐसी बहुत सी म्यूजिक ऐप्स हैं जो फ्री और पेड दोनों तरह से उपलब्ध हैं। आएये जानते हैं अभी तक की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली म्यूजिक ऐप्स...

Hungama Play

हंगामा आपको फ्री में बॉलीवुड के गाने देता है। ये कई भाषाओं में ये सुविधा उपबल्ध कराता है। इसमें भी 110 रुपए की प्रीमियम सब्सक्रिपशन मिलता है। साथ ही रिवार्ड प्वाइंट् मिलते हैं जिससे म्यूजिक डाउनलोड, मूवी टिकेट्स और कई सारी शॉपिंग कर सकते हैं। 

Saavn

ये इंडिया का पहला स्ट्रीमिंग सर्विस है। ये एड आधारित है लेकिन अगर आप इसका प्रीमियम सर्विस लेते हैं तो एड फ्री सर्विस मिलेगी। 

Jio Music 

जियो म्यूजिक ने हाल ही में अपने ग्राहको को ये सुविधा दी है। इसमें कई सारे गानों की लिस्ट मिलती है। ये सिर्फ जियो यूजर्स को मिलती है। लेकिन जियो के वाई-फाई कनेक्शन पर सभी के लिए ये उपलब्ध है। 

Wynk Music

जियो की तरह ही एयरटेल ने भी म्यूजिक ऐप लॉन्च किया है। इसमें बाउजर के माध्यम से गाने सुन सकते हैं। इसमें एक Wynk यूजर दूसरे यूजर को गाना शेयर भी कर सकता है। 

Ganna

ये भारत की सबसे पहली म्यूजिक स्ट्रीमिंग साइट है। ये प्रयोग मे काफी आसान और सरल है। इसमें हाई क्वालिटी गाने मिलते हैं लेकिन 99 रुपए में एक महीने और 999 रुपए में एक साल की मेम्बरशिप लेनी पड़ती है। 

Amazon Prime Music

वहीं अगर आपको पेड सर्विसेज चाहिए तो अमेजन प्राइम बेहतर म्यूजिक ऐप लेकर आया है। ये प्राइम मेंबरशिप के साथ मिलता है साथ ही इसेवेब, एंड्राइड प्लेटफार्म पर पेश किया गया है। इसमें लगभग 30 मिलियन गानों दिए गए हैं। 

Google Play Music

इसके अलावा गूगल भी एक पेड ऐप से साथ बेहतर म्यूजिक एक्सपीरिंयस देता है। इसमें डाउनलोड किए गए गाने के साथ-साथ ऑनलािन गाने भी सुन सकते हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.