Tuesday, Oct 04, 2022
-->
bhagwani devi appointed as the brand ambassador of the tricolor at har ghar

दादी भगवानी देवी 'हर घर तिरंगा' की ब्रांड एंबेसडर नियुक्त

  • Updated on 8/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल दिल्ली नगर निगम के शिक्षा विभाग ने वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक चैंपियनशिप में 94 वर्ष की उम्र में देश का नाम रोशन करने वाली दादी भगवानी देवी को सम्मानित किया है तथा उन्हें निगम द्वारा हर घर तिरंगा तथा आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रमों की ब्रांड एंबेसडर बनाया गया।

ककरौला स्थित डॉ. साहिब सिंह वर्मा स्टेडियम में शिक्षकों के लिए वार्षिक शारीरिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया। इस बार के शारीरिक प्रशिक्षण शिविर की थीम हर घर तिरंगा एवं स्वस्थ भारत के तालमेल पर आधारित थी। निगम द्वारा इस साल के 22 जुलाई  से 8 अगस्त  तक आयोजित वार्षिक शारीरिक प्रशिक्षण शिविर में 950 शिक्षकों ने भाग लिया।

 प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह के अवसर पर शिक्षा निदेशक  विकास त्रिपाठी सहित शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे। शिविर में शिक्षकों को मेजर एवं मिनी खेलों, मास पीटी ,सामूहिक गान,डंबल,लेजियम,एवं सेल्फ  डिफेंस की ट्रेनिंग दी गई।

इन गतिविधियों के आयोजन से छात्रों का शारीरिक मानसिक एवं बौद्धिक विकास होता है। ये गतिविधियां बच्चों एवं अध्यापकों को विभिन्न प्रकार की सक्रिय भागीदारी के लिए प्रेरित करती हैं। शिविर में दी गई ट्रेनिंग के आधार पर शिक्षक इन्हीं सब गतिविधियों का आयोजन अपने विद्यालयों में करेंगे एवं जोनल खेलो के लिए अपनी टीम तैयार करेंगे।

शिविर के समापन के अवसर पर शिक्षकों को हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत राष्ट्रीय ध्वज वितरित किए गए जिन्हें शिक्षक अपने विद्यालयों में पढऩे वाले छात्रों में वितरित करेंगे जिसे वो अपने घरों पर फहराएंगे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.