Thursday, Apr 02, 2020
bhagwant mann aap mp lashes out pm narendra modi bjp on wall built in gujarat  trump tour

#AAP के भगवंत मान ने ट्रंप यात्रा से पहले गुजरात में बनी दीवार को लेकर PM मोदी पर कसा तंज

  • Updated on 2/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे से पहले गुजरात के अहमदाबाद में जिस तरह से झुग्गी झोंपड़ियों को छिपाने के लिए दीवार बनाई जा रही है, उसको लेकर सियासत भी गर्म हो गई है। विपक्ष इस दीवार को लेकर तरह-तरह से पीएम नरेंद्र मोदी और गुजरात मॉडल पर निशाना साध रहा है। 

अनुराग कश्यप ने शेयर किया #Jamia यूनिवर्सिटी में #DelhiPolice कार्रवाई का सन्न करने वाला नया #Video

इसको लेकर आम आदमी पार्टी ने भी मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया है। पंजाब से पार्टी के सांसद भगवंत मान ने दीवार को लेकर कटाक्ष किया है। अपने ट्वीट में वह लिखते हैं, 'मोदी जी अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प को विकसित भारत दिखाने के चक्कर में गुजरात में झुग्गी झोंपड़ियों के सामने 7 फीट ऊँची दीवार बना रहे है...मोदी जी ! अगर उन्हीं ईंटों से ग़रीबों के घर बना देते तो दीवार बनाने की ज़रूरत ना पड़ती।'

अमित शाह से शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की मुलाकात पर गृह मंत्रालय असमंजस में

बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी मेलानिया के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यौते पर 2 दिन के दौरे पर भारत आने वाले हैं। वह और पीएम मोदी 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे और यहां दोनों नेता रोड शो करेंगे। ऐसे में अहमदाबाद नगर निगम सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को इंदिरा ब्रिज से जोडऩे वाली सड़क के साथ एक दीवार बना रहा है ताकि झुग्गी बस्तियों वाले क्षेत्र को छुपाया जा सके। 

भारत दौरे से पहले डोनाल्ड ट्रम्प बोले- फेसबुक पर मैं नंबर वन, मोदी 2

24 फरवरी को गुजरात पहुंचेंगे ट्रंप 
नागरिक निकाय जिस दीवार का निर्माण कर रहा है, वह आधे किलोमीटर से ज्यादा लंबी और 7 फीट ऊंची है। इसे अहमदाबाद एयरपोर्ट से गांधीनगर की ओर जाने वाली सड़क पर सौंदर्यीकरण अभियान के तहत मोटेरा में सरदार पटेल स्टेडियम के आसपास बनाया जा रहा है। एएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है, ‘अनुमानित 600 मीटर की दूरी पर झुग्गी बस्तियों को छुपाने के लिए 6-7 फीट ऊंची दीवार बनाई जा रही है। यहां पर पौधारोपण अभियान भी चलाया जाएगा।’ 

दलित सांसदों ने की आरक्षण के साथ न्यायिक सेवा की मांग, पासवान ने किया समर्थन

‘हाउडी मोदी’ में रखी गई थी न्योते की नींव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते साल सितम्बर में अमरीका का दौरा किया था। वहां उन्होंने ह्यूस्टन में 50 हजार लोगों की एक बड़ी रैली ‘हाउडी मोदी’ को संबोधित किया था। इस दौरान ट्रम्प ने पीएम मोदी के साथ मंच साझा किया था। पीएम मोदी ने ट्रम्प को भारत आने के लिए आमंत्रित किया था।

न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ बोले- लोकतंत्र का ‘सेफ्टी वॉल्व’ है असहमति

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.