Tuesday, Nov 29, 2022
-->
bhagwant mann aap said seeds of hatred not germinate in punjab on eid rkdsnt

ईद के मौके पर भगवंत मान बोले- पंजाब में अंकुरित नहीं होते नफरत के बीज

  • Updated on 5/3/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि राज्य में नफरत फैलाने वालों के लिए कोई जगह नहीं है और इस जमीन पर नफरत के बीज नहीं अंकुरित होते हैं।  मान की यह टिप्पणी कुछ दिन पहले पटियाला में दो समूहों के बीच हुई हिंसक झड़प के मद्देनजर महत्वपूर्ण मानी जा रही है।  मुख्यमंत्री ने ईद-उल-फित्र के मौके पर स्थानीय ईदगाह में प्रार्थना करने के बाद मलेरकोटला में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब की उपजाऊ भूमि में कुछ भी बोया जा सकता है, लेकिन नफरत के बीज नहीं।

स्पाइसजेट विमान में गंभीर वायुमंडलीय विक्षोभ : DGCA ने शुरू की जांच

     मान ने कहा, ‘‘पंजाब की सामाजिक एकता और समरसता बहुत मजबूत है। हम भाईचारे में रहते हैं और नफरत फैलाने वालों को यहां कोई जगह नहीं मिलती है।’’  उन्होंने राज्य की शांति और सौहार्द को भंग करने की कोशिश करने वाले तत्वों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, ‘‘पंजाब गुरुओं, पीर, फकीरों, कवियों और शहीदों की भूमि है। यहां नफरत के बीज नहीं अंकुरित होते हैं।’’   

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिए बिहार में नई पारी शुरु करने के संकेत 

  मान ने ‘‘अस्सलामुअलैकुम, ईद मुबारक’’ से अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि वह ईद के अवसर पर मलेरकोटला आकर बेहद खुश हैं। उन्होंने रमजान के पवित्र महीने के महत्व के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि ईद का त्योहार वैश्विक भाईचारे, शांति और एकता का प्रतीक है। मान ने अपने संबोधन में कहा कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचारियों और जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।   

31 पैसे की बकाया राशि : कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद SBI ने किसान को जारी किया प्रमाणपत्र

  उन्होंने कहा, ‘‘हमने अतिक्रमण करने वालों और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। आने वाले दिनों में आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।’’  मान ने कहा कि पंजाब को लूटने वालों की जवाबदेही तय की जाएगी और एक-एक पैसा वसूल किया जाएगा तथा उस धन राशि का इस्तेमाल विकास कार्यों, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सड़कों को बेहतर बनाने में किया जाएगा।  उन्होंने कहा, ‘‘आपने मुझ पर भरोसा जताया है और इससे मेरी जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है।’’      मान ने कहा कि लोग सुझाव दे सकते हैं और वादा किया कि आने वाले समय में पंजाब में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा।

रिटायरमेंट के बाद नौकरशाहों के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने से जुड़ी याचिका खारिज

 

 


 

comments

.
.
.
.
.