Thursday, Sep 29, 2022
-->
bhagwant mann cm says punjab aap govt will issue anti corruption helpline number rkdsnt

सीएम भगवंत मान का ऐलान - पंजाब की AAP सरकार जारी करेगी भ्रष्टाचार रोधी हेल्पनाइन नंबर

  • Updated on 3/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बृहस्पतिवार को ऐलान किया कि उनकी सरकार 23 मार्च को भ्रष्टाचार रोधी एक हेल्पलाइन जारी करेगी, ताकि लोग रिश्वत मांग रहे या अन्य कदाचार में संलिप्त रहने वाले भ्रष्ट अधिकारियों का उस पर वीडियो ‘अपलोड’ कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि यह उनका ‘‘व्यक्तिगत हेल्पलाइन नंबर’’ है। मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि वह राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार सुनिश्चित करेंगे। मान ने एक वीडियो संदेश में, लोगों को याद दिलाया कि जब आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली में सत्ता में आई थी, तब लोगों से भ्रष्ट अधिकारियों के ऑडियो या वीडियो मुहैया करने को कहा गया था। उन्होंने दावा किया, ‘‘इससे दिल्ली में भ्रष्टाचार पूरी तरह से खत्म हो गया। ’’ 

जनजातीय मंत्रालय के बजट में कटौती को लेकर विपक्ष ने उठाए मोदी सरकार की नीयत पर सवाल

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आने वाले समय में, हम एक ऐसा हेल्पलाइन नंबर जारी करेंगे, जो मेरा व्यक्तिगत व्हाट््सएप नंबर होगा। यदि कोई आपसे रिश्वत मांगेगा, तो इससे इनकार नहीं करें। इसका एक वीडियो या ऑडियो रिकार्ड कर लें और इस नंबर पर भेज दीजिए। मैं आपको गारंटी देता हूं कि हमारा कार्यालय इसकी पड़ताल करेगा और कोई भ्रष्ट व्यक्ति बख्शा नहीं जाएगा तथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मान ने कहा कि हेल्पलाइन नंबर स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह की पुण्यतिथि पर 23 मार्च को जारी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पंजाब के इतिहास में एक बड़ी घोषणा होगी। उल्लेखनीय है कि आप ने हालिया पंजाब विधानसभा चुनावों में 117 सीटों में 92 पर जीत हासिल की थी। 

नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई 
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और अन्य नवनिर्वाचित विधायकों को बृहस्पतिवार को यहां 16वीं पंजाब विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई। पंजाब की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र बृहस्पतिवार को शुरू हुआ। ‘प्रोटेम स्पीकर’ (अस्थायी विधानसभा अध्यक्ष) इंदरबीर सिंह निज्जर ने नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई, जिनमें से ज्यादातर पहली बार विधायक बने हैं। सबसे पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली। गौरतलब है कि मान ने बुधवार को खटकड़ कलां गांव में पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।  

चुनाव के बाद दाम बढ़ने की आशंका से पेट्रोल, डीजल की बिक्री में जोरदार उछाल

उन्होंने अपनी शपथ का समापन ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे के साथ किया। मान के बाद महिला विधायकों को शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी के कई विधायक अपने परिवार के सदस्यों के साथ पहुंचे थे। नाभा से विधायक गुरदेव सिंह देव मान साइकिल से पंजाब विधानसभा पहुंचे। वहीं, दो बार के आप विधायक अमन अरोड़ा ने सदन में प्रवेश करने से पहले मत्था टेका।

भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह के बीच मनीष तिवारी का कांग्रेस पर कटाक्ष

मोगा से आप विधायक डॉ. अमनदीप कौर अरोड़ा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पार्टी राज्य के लोगों से किए गए सभी चुनाव पूर्व वादों को पूरा करेगी। शपथ ग्रहण करने वाले कांग्रेस विधायकों में सुखजिंदर रंधावा, तृप्त राजिंदर बाजवा और प्रताप सिंह बाजवा शामिल हैं। आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 92 सीट जीतकर कांग्रेस, शिअद-बसपा गठबंधन, भाजपा-पंजाब लोक कांग्रेस-शिअद (संयुक्त) गठबंधन को पछाड़कर सत्ता हासिल की। 

चुनावी राजनीति में सोशल मीडिया कंपनियों के ‘सुनियोजित दखल’ पर लगे विराम : सोनिया गांधी

 

 


 

comments

.
.
.
.
.