Sunday, Dec 04, 2022
-->
bhagwant-mann-distributed-portfolios-ministers-kept-home-department-with-him-rkdsnt

भगवंत मान ने मंत्रियों को किया विभागों का बंटवारा, गृह विभाग अपने पास रखा 

  • Updated on 3/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों को विभागों का आवंटन कर दिया। उन्होंने गृह विभाग अपने पास ही रखा है, जबकि हरपाल सिंह चीमा को वित्त विभाग की जिम्मेदारी सौंपी है। मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शनिवार को दस मंत्रियों को शामिल किया गया। सूत्रों के मुताबिक, मान ने गृह, सतर्कता और कार्मिक विभागों को अपने पास रखा है। 

मेडिकल जमानत के खिलाफ NIA बोली- वरवर राव पर आरोप गंभीर, मिल सकता है मृत्युदंड

दिड़बा से दो बार के विधायक हरपाल सिंह चीमा को वित्त और राजस्व विभाग दिया गया है, जबकि बरनाला के विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर को शिक्षा विभाग आवंटित किया गया है। मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में एकमात्र महिला मंत्री डॉ. बलजीत कौर को महिला कल्याण, बाल विकास और सामाजिक सुरक्षा विभाग दिया गया है, जबकि डॉ. विजय सिंगला को स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी दी गयी है। 

जनता के नकारे जाने के बावजूद BJP ने धामी को चुना बतौर उत्तराखंड का मुख्यमंत्री

हरभजन सिंह को बिजली विभाग दिया गया है, जबकि लाल चंद को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग का कार्यभार दिया गया है। कुलदीप सिंह धालीवाल राज्य के ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग की जिम्मेदारी दी गई है और लालजीत सिंह भुल्लर को परिवहन विभाग आवंटित किया गया है। हरजोत बैंस को कानून एवं पर्यटन विभाग दिया गया है, जबकि ब्रह्म शंकर जिम्पा को जल एवं आपदा प्रबंधन विभाग का प्रभार दिया गया है।

LIC IPO : मोदी सरकार ने SEBI के पास दाखिल करवाए दस्तावेज 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.