Thursday, Sep 29, 2022
-->
bharat bandh ghazipur border farmers said anil chaudhary leave from their site of protest kmbsnt

Bharat Bandh: समर्थन देने पहुंचे दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष को किसानों ने प्रदर्शन स्थल से भगाया

  • Updated on 9/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तीन विवादित कृषि कानूनों को लेकर आज किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद को कई विपक्षी दलों का समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस भी किसानों के इस बंद को समर्थन दे रही है। इसी क्रम में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी भारत बंद का समर्थन करने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे। लेकिन वहां पर किसानों ने उन्हें बैठने नहीं दिया। किसानों ने उन्हें अपने प्रदर्शन स्थल से जाने को कहा। जिसके बाद उन्हें वहां से उठना पड़ा। 

इसके बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि मैं उनकी स्थिति समझ सकता हूं। यह किसानों का मसला है, कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी। अगर किसान हमें यहां से जाने को कहेंगे तो हम वापस चले जाएंगे। हम यहां किसानों के लिए आए हैं, कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है। 

किसानों ने जाम किए दिल्ली बॉर्डर, टिकैत बोले- लोग लंच के बाद ही निकलें, नहीं तो जाम में फंसे रहेंगे

हमारा एक गैर-राजनीतिक विरोध- बीकेयू नेता
भारतीय किसान यूनियन के नेता प्रवीण मलिक ने कहा कि हमने उनसे कहा कि हम उन्हें बंद के दौरान उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं लेकिन हमारा एक गैर-राजनीतिक विरोध और मंच है। हमने पहले घोषणा की थी कि हम अपने मंच पर राजनीतिक दलों को अनुमति नहीं देंगे। इसलिए हमने उनसे अनुरोध किया कि वे हमारी साइट से थोड़ी दूर पर विरोध करें। हम उनका विरोध नहीं कर रहे। 

भारत बंद: दिल्ली पुलिस ने सीमा पर सुरक्षा कड़ी की

बंद को विभिन्न राजनीतिक दलों का समर्थन
इस बंद को विभिन्न राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने जहां बंद को समर्थन दिया है। वहीं बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने घोषणा की है कि वह देशव्यापी हड़ताल में हिस्सा लेंगे।

आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु सरकारों ने भी बंद को पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की है। कांग्रेस ने यह भी कहा है कि वह सोमवार को विरोध प्रदर्शन में शामिल होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.