Thursday, Apr 02, 2020
bhim army bharat band reservation in promotion

CAA के खिलाफ भीम आर्मी का भारत बंद, दरभंगा में रोकी गई ट्रेेन

  • Updated on 2/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश भर में सीएए (CAA) का एनआरसी (NRC) को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। ऐसे में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर की तरफ से आज भारत बंद (Bharat bandh) का आह्रान किया गया है। जिसका असर दिखना भी शुरु हो गया है। इस प्रोटेस्ट को लीड कर रहे भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ने आज भीमराव अंबेडकर को माला भी पहनाई।

आज सुबह बिहार के दरभंगा में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन भी रोक दी। भारत बंद का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने लहेरियासराय स्टेशन के पास कमलागंगा फास्ट पैसेंजर को रोक दिया है। इसके साथ ही पटना में भी एक मालगाड़ी को भी रोक कर प्रदर्शन किया जा रहा है।

क्या है मांग
भारत बंद का आह्रान करने वाले प्रदर्शनकारियों की मां है कि सरकार प्रमोशन में आरक्षण के लिए अध्यादेश लाए और इसके साथ ही सीएए, एनआरसी और एनपीआर  को भी हटाए जाने की मांग कर रहे हैं।

महागठबंधन सरकार ने दिया समर्थन

बिहार की महागठबंधन सरकार ने इस भारत बंद का समर्थन किया है। इस महागठबंधन में शामिल  राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोकसमता पार्टीहिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा व विकासशील इंसान पार्टी की ओर से पूरा समर्थन दिया गया है।
वहीं आपको बता दें कि पप्पू यादव ने भी भीमआर्मी के इस बंद का पूर्ण रुप से समर्थन किया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.