Wednesday, Oct 27, 2021
-->
bhupendra patel became the 17th cm of gujarat amit shah attended the oath ceremony prshnt

गुजरात के 17वें CM बने भूपेंद्र पटेल, शपथ समारोह में अमित शाह सहित कई दिग्गज हुए शामिल

  • Updated on 9/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी के पहली बार विधायक बने भूपेंद्र पटेल सोमवार यानी आज गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। पटेल ने विजय रूपाणी की जगह ली हैं। रूपाणी ने राज्य में विधानसभा चुनाव से 15 महीने पहले शनिवार को अचानक पद से इस्तीफा दे दिया था। पटेल को रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया है और उन्होंने 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लिया। 

रोडरेज के बहाने कारोबारी को अगवा कर की लूटपाट

पहली बार विधायक बने हैं पटेल
पहली बार के विधायक पटेल का नाम शीर्ष पद के लिए सामने आने पर कई लोगों को हैरानी हुई थी क्योंकि राजनीतिक हलकों में मुख्यमंत्री के लिए जिन नामों की अटकलें चल रही थी, उनमें कहीं भी उनका नाम नहीं था। नए मंत्रिमंडल पर फैसला बाद में लिया जाएगा पार्टी सूत्रों ने बताया कि सोमवार के शपथ ग्रहण समारोह में केवल पटेल शपथ लेंगे और गुजरात के नए मंत्रिमंडल के बारे में निर्णय बाद में लिया जाएगा। गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पटेल को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए रविवार को आमंत्रित किया। राज्यपाल ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा विधायक दल के नए नेता भूपेंद्रभाई पटेल ने अपने नेतृत्व में सरकार बनाने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया था। प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए उन्हें 13 सितंबर को अपराह्न 2:20 बजे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।’’

शपथ ग्रहण समाराोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाग ले सकते हैं। शाह ने कल ट्वीट किया था, ‘‘मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशानिर्देश में और पटेल के नेतृत्व में राज्य की विकास यात्रा को नयी ऊर्जा और गति मिलेगी।’’ भाजपा के एक प्रवक्ता ने बताया कि मोदी ने रविवार को पटेल से फोन पर बात की और उन्हें बधाई दी।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.