Sunday, Jan 19, 2020
bhutan prime minister shering praises pm modi said good friend to india

भूटान यात्रा से पहले प्रधानमंत्री शेरिंग ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- भारत को अच्छा दोस्त

  • Updated on 8/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल: भूटान (BHUTAN) के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग (Lotay Tshering) ने गुरूवार को भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक ऐसा व्यक्ति बताया जिनके पास अपने देश को आगे ले जाने के 'अच्छे इरादे' हैं। 

जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से मना स्वतंत्रता दिवस का उत्सव: मुख्य सचिव

भूटान की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी

शेरिंग (Lotay Tshering) की यह टिप्पणी मोदी की 17-18 अगस्त को भूटान की दो दिवसीय यात्रा से पहले आई है जिस दौरान दोनों रणनीतिक सहयोगी देश अपनी साझेदारी में विविधता लाने के तरीकों का पता लगाएंगे। शेरिंग ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘मैं दोनों देशों के लिए मित्रता के नए अध्याय खुलते देख रहा हूं। यद्यपि आज के लिए मैं भारत के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देता हूं। हम एक शांतिपूर्ण और समृद्ध भारत के लिए प्रार्थना करते हैं।’    

विश्व भर के नेताओं ने स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी को दी बधाई, कहीं ये बात

उन्होंने दिल्ली में मोदी के साथ अपनी दो बैठकों को याद करते हुए कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेता इतनी नम्रता और स्वाभाविक तरीके से सामने आया। शेरिंग ने मोदी की भूटान यात्रा को एक सम्मान बताते हुए कहा कि उनका स्वागत करना गर्व की बात होगी, न केवल भारत के प्रधानमंत्री के रूप में बल्कि एक महान मनुष्य के तौर पर जो न केवल अपने देश बल्कि आगे के लिए भी अच्छा सोचते हैं।

जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से मना स्वतंत्रता दिवस का उत्सव: मुख्य सचिव

उन्होंने कहा, ‘मुझे इसका भी भरोसा है कि भूटान को उनके रूप में एक अच्छा मित्र मिला है। दो दिनों में वह देश की यात्रा करेंगे। इसमें कोई संदेह नहीं कि यह सम्मान की बात है। शेरिंग ने नरेंद्र  मोदी द्वारा लिखित ‘एग्जाम वारियर्स’ के बारे में कहा कि ऐसा व्यक्ति जिसे अरबों लोगों के बारे में सोचना हैै, वह बच्चों को परीक्षा का सामना करने के लिए तैयार करने के लिए भी समय निकालते हैं। क्या यह एक अच्छे नेता का गुण नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.