Tuesday, Jul 05, 2022
-->
biden hails pm modi''''''''s pandemic response, hits out at china kmbsnt

बाइडेन ने कोविड रिस्पॉन्स को लेकर PM मोदी को सराहा, चीन पर साधा निशाना

  • Updated on 5/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कोरोना महामारी के दौर में देश को संभालने और सही दिशा में ले जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। क्वाड लीडर्स सम्मिट में मंगलवार को बाइडेन ने एक लोकतांत्रिक तरीके से महामारी का सामने करने पर भारत की सराहना की। वहीं चीन पर निशाना साधा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बाइडेन ने कहा कि जहां भारत कोरोना से लड़ने में सफल रहा तो वहीं इसके विपरीत चीन इस महामारी से जूझने में पूरी तरह से असफल रहा। बाइडेन ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफलता ने दुनिया को ये दिखा दिया कि एक लोकतांत्रिक देश चीन और रूस जैसे देशों से ज्यादा बेहतर तरीके से तेजी से बदलती दुनिया में सही फैसले ले सकते हैं। 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि धानमंत्री(नरेंद्र मोदी), हमारे देश मिलकर बहुत कुछ कर सकते हैं और करेंगे भी। मैं पृथ्वी पर हमारे सबसे करीबी के बीच अमेरिका-भारत साझेदारी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं। 

इसके साथ ही बाइडेन ने कहा कि हमने यूक्रेन पर रूस के क्रूर और गैर-न्यायसंगत आक्रमण के चल रहे प्रभावों और पूरे विश्व व्यवस्था पर इसके प्रभाव पर भी चर्चा की। इन नकारात्मक प्रभावों को कैसे कम किया जाए, इस पर अमेरिका और भारत बारीकी से परामर्श करना जारी रखेंगे।

बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी सही मायने में एक विश्वास की साझेदारी है। कई क्षेत्रों में हमारे समान हितों ने इस विश्वास के रिश्ते को मज़बूत किया है। हमारे बीच व्यापार और निवेश में भी लगातार विस्तार हो रहा है। हालांकि, यह हमारी ताक़त से बहुत कम है:

comments

.
.
.
.
.