Tuesday, Jun 22, 2021
-->
big claim of congress bjp is trying to buy mlas

कांग्रेस का बड़ा दावा, विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है बीजेपी

  • Updated on 11/8/2019

 नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी (Bjp) पर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है। यह बात आज कांग्रेस नेता नितिन राउत (Nitin Rawat) ने कही है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के विधायकों को 25 करोड़ रुपये से लेकर 50 करोड़ रुपये तक के प्रलोभन दिये जा रहे है। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि बीजेपी फिर से कर्नाटक (Karnataka) की तरह विधायकों के हॉर्स ट्रेडिंग कर सकती है। जिसको किसी भी हाल में सफल नहीं होने दिया जाएगा। 


डिफेंसिव हुई शिवसेना, कहा- मेरी वजह से नहीं रुकी बातचीत

इससे पहले शिवसेना ने भी बीजेपी पर आरोप लगाते हुए दावा किया था कि उनके भी विधायकों से संपर्क करके खरीदने की कोशिश हुई है। कांग्रेस नेता का बयान उस समय आया है जब राज्य में बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने के लेकर मतभेद खुलकर सामने आ गये है। हालांकि बीजेपी हाल के विधानसभा चुनाव में 105 सीट लेकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। तो वहीं शिवसेना को 54 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। दूसरी तरफ एनसीपी को 54 सीट तो कांग्रेस को 44 सीट मिली है। 

महाराष्ट्र: राज्यपाल से मिले देवेंद्र फडणवीस, CM पद से दिया इस्तीफा

बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को जरुरी बहुमत 145 से अधिक होने पर भी सरकार बनाने को लेकर रार सामने आने से पैंच फंस गई है। शिवसेना ने भी संकेत दिया है कि यदि बीजेपी के साथ सरकार नहीं बनी तो अन्य विकल्पों पर भी चर्चा करने से परहेज नहीं है। जिसके बाद से राज्य की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है।    
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.