Tuesday, Oct 04, 2022
-->
big news about employment in delhi, cm kejriwal announced this

दिल्ली में रोजगार को लेकर बड़ी खुशखबरी, CM केजरीवाल ने किया ये ऐलान

  • Updated on 7/6/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बताया कि शहर में अगले साल 28 जनवरी से 26 फरवरी के बीच ‘दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल’ का आयोजन किया जाएगा और यह देश का ऐसा सबसे बड़ा महोत्सव होगा।

उन्होंने बताया कि इसमें देश के साथ- साथ विदेशों से भी लोग शिरकत करेंगे और दिल्ली, उसकी संस्कृति, भोजन के बारे में जानने के साथ ही खरीदारी का लुत्फ उठाएंगे। इस आयोजन से रोजगार के हजारों अवसर पैदा होंगे।

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार इस दौरान दिल्ली आने वाले लोगों को विशेष ‘पैकेज’ उपलब्ध कराने के लिए कई होटलों और विमानन कंपनियों से बात कर रही है।

मुख्यमंत्री ने एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘यह भारत का सबसे बड़ा ‘शॉपिंग फेस्टिवल’ होगा और आने वाले कुछ वर्षों में हम इसे दुनिया का सबसे बड़ा ‘शॉपिंग फेस्टिवल’ बनाएंगे। इस दौरान दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा और चीजों पर भारी छूट भी दी जाएगी।’ उन्होंने कहा कि इसमें आध्यात्मिकता, स्वास्थ्य, ‘गेमिंग’ और मनोरंजन से जुड़ी कई प्रदर्शनियां भी होंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इसके लिए विशेष उद्घाटन तथा समापन समारोह होगा और आगंतुकों के मनोरंजन के लिए 200 संगीत कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। दिल्ली अपने भोजन के लिए मशहूर है, इसलिए विशेष ‘फूड वॉक’ का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय रेस्तरां की भागीदारी होगी।’ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.