Wednesday, Jan 19, 2022
-->
big-reshuffle-in-jdu-nitish-appointed-rcp-singh-as-new-party-president-albsnt

जदयू में बड़ा फेरबदल,नीतीश ने आरसीपी सिंह को बनाया पार्टी का नया अध्यक्ष

  • Updated on 12/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जदयू में नीतीश कुमार ने बड़ा फेरबदल किया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही नीतीश ने एक अहम फैसले में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह को जदयू का अध्यक्ष बनाने की घोषणा की है।

केजरीवाल ने किसानों के बीच कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार को जमकर कोसा

बता दें कि नीतीश कुमार के इस कदम को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जदयू में नीतीश कुमार के उत्तराधिकारी के तौर पर भी आरसीपी सिंह का नाम तय माना जा रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह के नाम का प्रस्ताव दिया। जिसे सभी नेताओं ने अपना समर्थन दिया है। नीतीश कुमार ने स्वीकार किया है कि वे दो पद पर रहने के कारण पार्टी को समय नहीं दे पा रहे है। जिस कारण हाल के विधानसभा चुनाव में जदयू को सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है।

सफरनामा: राष्ट्रीय राजनीति में संभावना तलाश रहे केजरीवाल! मोदी-योगी से सीधी टक्कर

मालूम हो कि बिहार के पटना में स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय कपूर्री ठाकुर सभागार में आज जदयू का राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। जिसमें तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल और झारखंड से आए प्रतिनिधि भी शामिल हुए। दूसरी तरफ पार्टी में अरुणाचल प्रदेश में जदयू के 7 में से 6 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर नाराजगी प्रकट की है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने एनडीए के लिये इसे गलत उदाहरण बताया। उन्होंने बीजेपी के इस कदम की तीखी आलोचना भी की है।

ये भी पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.