Thursday, Feb 25, 2021
-->
bihar-after-aurangabad-and-bhagalpur-communal-violence-in-samastipur-many-policeman-injured

बिहार: नहीं थम रहा सांप्रदायिक तनाव, समस्तीपुर में कई पुलिसकर्मी जख्मी

  • Updated on 3/28/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार में सांप्रदायिक तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। औरंगाबाद और भागलपुर के बाद अब समस्तीपुर में तनाव के चलते भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मंगलवार को दुर्गा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई, इसमें एसएसपी संतोष कुमार सहित कई लोग जख्मी हो गए।

प. बंगाल हिंसा: बाबुल सुप्रियो का फिर ममता पर हमला, बताया 'जिहादी सरकार'

तनावग्रस्त इलाका समस्तीपुर के रोसड़ा शहर के गुदरी में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद है। झड़प के दौरान कल पूरे दिन बाजार को बंद रखा गया व स्कूलों की छुट्टी कर दी गई। कल हुई हिंसा में आगजनी की गई, जिसमें बाइक और साइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया। इसमें कई पुलिस वाले भी पत्थरबाजी का शिकार हुए और जख्मी हो गए।

बढ़ते तनाव के कारण लगातार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला जा रहा है और उनके राज पर सवाल उठाए जा रहे हैं। बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बोला है कि नीतीश कुमार से पूछा जाना चाहिए कि यह क्यों हो रहा है। पुलिस क्या कर रही है? वहीं, तेजस्वी यादव ने भी कहा कि उनके शासन से पता चल रहा है कि वह कितने कमजोर हो चुके हैं। 

गौरतलब है कि भागलपुर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे अरिजित ने 17 मार्च को बिना इजाजत जलूस निकाला था, जिसमें उनके साथ बजरंग दल, आरएसएस और बीजेपी के लोग भी शामिल थे। इस जलूस के बाद इलाके में हिंसा फैल गई थी। जो सांप्रदायिक हिंसा के रूप में उभरा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.