bihar-and-assam-floods-and-rain-woes-water-and-thunder-storm-kill-millions-of-lives

बिहार-असम में बाढ़ और बारिश का कहर, पानी और बिजली ने ली सैकड़ो की जान

  • Updated on 7/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बारिश (Rain) और मानसून (Monsoon) ने देश के कई हिस्सों में तबाही मचा रखी है। तो एक असम (Assam) में नदियों ने कोहराम मचा रखा है। असम में बाढ़ (Flood) और पानी ने लोगों का जीना बेहाल कर रखा है। आपको बता दें कि असम में बाढ़ की चपेट में आने से मरने वालों का आंकड़ा 71 पर पहुंच गई है। सड़कें दरिया बन गई हैं और गांव समंदर में तब्दील हो गए हैं। गुवाहाटी हो या कोकराझार, चिरांग हो बोंगाईगांव और भी कई जगहों पर बाढ़ की विनाशलीला की एक जैसी ही तस्वीर दिख रही है। तो वहीं बिहार में बिजली गिरने से गई कई लोगों की जान।

Image result for assam flood 2019

असम में बाढ़ और बारिश ने मचाई तबाही

असम के कुछ हिस्सों में बाढ़ के साथ मूसलाधार बारिश ने ज्यादातर इलाकों में मुश्किलें कई गुना बढ़ा दी है। मौसम और मानसून के मार से लोग घर से निकलने में कतरा रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे से असम में जारी भारी बारिश के कारण कई नए इलाकों में भी बाढ़ ने लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरु कर दिया है। 

कर्नाटकः BSP विधायक ने कुमारस्वामी के समर्थन में नहीं किया वोट, मायावती ने पार्टी से किया निष्काषित

असम में बाढ़ से 33 जिलों में से 19 जिले प्रभावित

असम में अभी भी विनाशकारी बाढ़ से 33 जिलों में से 19 जिले प्रभावित हैं। इस बाढ़ से असम में मरने वालों का संख्या 71 तक पहुंच गई है। तो वहीं असम के 2523 गांव बाढ़ की चपेट में हैं। और तो और 28 लाख से अधिक लोग बाढ़ और भारी बारिश से प्रभावित हैं। कोकराझार में बाढ़ ने एक प्रचंड ही रूप ले लिया है। इस जिले के 317 गांवों में बाढ़ में ही लोगों को जिंदगी बिताने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। 

Image result for bihar thunderstorm

असम में 88 गांवों का संपर्क टूटा 

असम के चिरांग जिले के 88 गांव बाढ़ की चपेट में हैं। जिसमें करीब-करीब 30000 लोग प्रभावित हैं। इस जिले में देर रात तक एक सड़क बह गई, जिससे 88 गांवों का संपर्क टूट गया। वहीं, जहां बाढ़ के पानी का बहाव कम है, वहां भी मुश्किलें कम नहीं हैं। भले ही बाढ़ का पानी घटा हो, लेकिन घरों में अभी भी पानी का ही कब्जा है।

UGC ने फिर बढ़ाई फर्जी विश्वविद्यालयों की मुसीबतें, जारी की लिस्ट

बिहार में बिजली गिरने से कई लोगों की मौत

असम के अलावा बिहार (Bihar) में भी बाढ़ और बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। बिहार में भी बाढ़ और बारिश से करीब 106 लोगों के मरने की खबर आ रही है। बिहार के कई जिलों में बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है कई जगहों पर NDRF की टीम ने राहत कार्य शुरू कर दिया है। बिहार में बिजली गिरने से भी कई जिलों मे लोगों को जान गवानी पड़ी है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.