Friday, Jul 30, 2021
-->
bihar bjp gave big blow to sushil kuamar modi giriraj singh also tightened rkdsnt

सुशील मोदी को भाजपा ने दिया बड़ा झटका, गिरिराज ने भी कसा तंज

  • Updated on 11/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भाजपा ने सुशील कुमार मोदी को बिहार में बड़ा झटका देने का मन बना लिया है। सुशील मोदी को इस बार डिप्टी सीएम पद नहीं मिलने जा रहा है। खास बात यह है कि उनकी जगह किसी ओर को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। इस बार बिहार में भाजपा की ओर से दो डिप्टी सीएम देखने को मिल सकते हैं। इसका इशारा भाजपा विधायक दल की बैठक में देखने को मिला है, जहां तार प्रसाद और रणु देवी को विधायक दल का नेता और उपनेता चुना गया है। 

केजरीवाल ने 11 विधायकों को जिला विकास समितियों के अध्यक्षों के रूप में नामित किया

इस तरह इन दोनों को डिप्टी सीएम बनाने की चर्चा हो रही है। वहीं सुशील मोदी ने भी हथियार डालते हुए कहा है कि भाजपा, संघ परिवार से उन्हें बहुत कुछ मिला है और कार्यकर्ता का पद उनसे कोई नहीं छीन सकता है। वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी तंज भरे अंदाज में अपने ट्वीट में लिखा है, 'आदरणीय सुशील जी आप नेता हैं, उप मुख्यमंत्री का पद आपके पास था, आगे भी आप भाजपा के नेता रहेंगे ,पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता।'

कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता : सुशील मोदी 
बिहार की नयी सरकार में उपमुख्यमंत्री पद को लेकर संशय की स्थिति के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने रविवार को कहा कि उन्हें भाजपा और संघ परिवार से बहुत कुछ मिला है और एक कार्यकर्ता का पद उनसे कोई छीन नहीं सकता। नीतीश कुमार की जनता दल (यू) के साथ भाजपा की गठबंधन सरकार में सुशील कुमार मोदी लगातार उपमुख्यमंत्री रहे हैं लेकिन इस बार सरकार गठन की कवायद के बीच उपमुख्यमंत्री पद को लेकर संशय बना हुआ है। 

मायावती ने यूपी इकाई में किया बड़ा बदलाव, भीम राजभर दी जिम्मेदारी

इस बीच, सुशील मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा। आगे भी जो काम्मिेवारी मिलेगी, उसका निर्वहन करूँगा।कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।’’ इससे पहले एक अन्य ट््वीट में सुशील मोदी ने कहा कि तारकिशोर जी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिश: बधाई । गौरतलब है कि जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर चुके हैं । सोमवार को नयी सरकार का शपथग्रहण कार्यक्रम होगा। 

 नीतीश ने राज्यपाल के समक्ष पेश किया सरकार बनाने का दावा, डिप्टी सीएम पर फंसा पेंच

इस बीच, नयी सरकार में मंत्रियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर मनोनीत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह भी तय हो जायेगा। यह पूछे जाने पर कि क्या सुशील कुमार मोदी उपमुख्यमंत्री बनेंगे, कुमार ने स्पष्ट कुछ बोलने की बजाए केवल इतना कहा कि यह सब थोड़ी देर में तय हो जायेगा। इधर, केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भी उपमुख्यमंत्री के बारे में पूछे जाने पर केवल इतना कहा, ‘‘ उचित समय पर आपको जानकारी मिल जायेगी।’’ 

कोरोना से संक्रमित होने के कुछ हफ्ते बाद आईसीयू में भर्ती अहमद पटेल

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की मौजूदगी में मुख्यमंत्री आवास, एक अणे मार्ग पर राजग के घटक दलों की संयुक्त बैठक हुई। इससे पहले भाजपा की बैठक में तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता और रेणु देवी को उपनेता चुना गया। 

कोरोना संकट में भी बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद की बल्ले-बल्ले 

बहरहाल, उपमुख्यमंत्री पद के लिये आठ बार के विधायक प्रेम कुमार और राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे कामेश्वर चौपाल के नाम पर भी अटकले लगाई जा रही हैं। हालांकि भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री प्रेम कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि वह उपमुख्यमंत्री पद के लिये कोई दावेदारी नहीं कर रहे हैं और उन्हें जो भी दायित्व दिया जायेगा, उसे पूरा करेंगे। 
 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.