Saturday, Apr 20, 2019

Bihar Board Result 2019: इस दिन आ सकता है 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चैक

  • Updated on 4/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार की 10वीं की परीक्षा देकर अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे सभी विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसमें बताया जा रहा है 10वीं के सभी छात्र छात्राओं का रिजल्ट आज जारी हो सकता है लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि बोर्ड के किसी भी अधिकारी की तरफ से नहीं की गई है।

वहीं इस अफवाह के बीच एक बोर्ड के अधिकारी ने बताया 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (BSEB 10th Result 2019) जल्द ही जारी कर दिया जाएगा, लेकिन अभी किसी तारीख पर मुहर नहीं लगी है। रिजल्ट जारी होने की तारीख तय होने के 2-3 दिन बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।आपको बता दें कि हर साल करीब 17 से 18 लाख छात्र 10वीं की परीक्षा देते हैं।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले सभी छात्र को आधिकारिक वेबसाइट  biharboard.ac.in या biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा।
  • सामने आए 10वीं रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब रोलनंबर और मांगे गए दस्तावेज को भर लें।
  • उसके बाद अपका रिजल्ट खुल जाएगा। 

आपको बता दें कि इस बार बिहार बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट 30 मार्च को जारी किया था। ये पहली बार हुआ है कि बिहार बोर्ड ने 44 दिन में रिजल्ट जारी कर दिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट भी बहुत जल्द जारी कर सकती है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.