Saturday, Dec 04, 2021
-->
Bihar board 12th result released 13.40 lakh students had given exam check this way prshnt

Bihar Intermediate Result 2021: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

  • Updated on 3/26/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 12वीं परीक्षा 2021 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। बिहार में 12वीं बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थी बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट Biharboardonline.bihar.gov.in या biharboard.online पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें कि 12वीं बोर्ड परीक्षा का कोई भी विद्यार्थी अगर पाए हुए नंबरों से संतुष्ट नहीं होता, तो वह अपनी आंसर शीट दोबारा चेक करवा सकता ह। आंसर शीट रीचेकिंग और री-इवैल्यूएशन के लिए आवेदन करना होगा. इसके लिए बोर्ड जल्द ही आवेदन की तारीख जारी करेंगा।

होली पर क्या दिल्ली में लगना चाहिए Lockdown, जानिए व्यापारियों की राय

ऐसे चेक करें रिजल्ट
परिक्षा का रिजल्ट जानने के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर देखना होगा, इसके लिए सबसे पहले बोर्ड की अधिकारिक Biharboardonline.bihar.gov.in या biharboard.online पर जाएं। वेबसाइट पर दिए गए 12वीं के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। अब अपना रोल नंबर सबमिट करें। आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

दिल्ली में नहीं दिखा भारत बंद- मेट्रो, सड़क परिवहन, बाजारों पर कोई असर नहीं

विद्यार्थियों को मिलेगा दूसरा मौका
बता दें कि 12वीं की बोर्ड परीक्षा में एक या दो विषय में फेल होने वाले विद्यार्थियों को बीएसईबी पास होने का एक मौका देगा। बिहार बोर्ड की ओर से इस वर्ष 12वीं की परीक्षा में एक से दो विषय में पासिंग नंबर नहीं ला पाने वाले विद्यार्थियों को इसी वर्ष अपने अंको को सुधारने का एक मौका दिया जाएगा। ऐसे सभी विद्यार्थियों को बोर्ड की ओर से कंपार्टमेंट परीक्षा देने का मौका मिलेगा। 

घर बुलाकर प्रेमिका ने प्रेमी के चेहरे पर डाला तेजाब, इलाज के दौरान हुई मौत

18 मार्च से शुरू हुई प्रवेश स्तर की कक्षाओं की दाखिला
वहीं दूसरी ओर राजधानी में 18 मार्च से शुरू हुई प्रवेश स्तर की कक्षाओं की दाखिला प्रक्रिया  (Nursery Admission) में निजी स्कूलों द्वारा जारी की गई पहली सूची पर दाखिले हो रहे हैं। निजी स्कूल अपनी खाली बची सीटों के लिए आज दूसरी सूची जारी करेंगे, जिसके साथ प्रतीक्षा सूची भी जारी की जाएगी।

सूची में बच्चों को दिए गए अंकों का भी विवरण दिया जाएगा। 25 को जारी हो रही दूसरी सूची में बची हुई ओपन सीट्स पर दाखिले दिए जाएंगे।  स्कूलों ने अपने सूचना पट पर दूसरी सूची के अभिभावक क्या-क्या दस्तावेज लाएं इसकी जानकारी चस्पा कर दी है, जिसमें स्कूल बच्चे का जन्मतिथि प्रमाण पत्र व अन्य सर्टिफिकेट व फीस मांग रहे हैं।

घर बुलाकर प्रेमिका ने प्रेमी के चेहरे पर डाला तेजाब, इलाज के दौरान हुई मौत

10 से लेकर दोपहर 2 बजे तक होंगे दाखिले 
ब्लूम पब्लिक स्कूल वसंत कुंज ने लिखा है कि वह 25 और 26 मार्च को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक प्री स्कूल में दाखिले लेंगे। अभिभावक दस्तावेज के साथ ओरिजिनल कॉपी भी लेकर आएं। डीपीएस मथुरा रोड ने प्री स्कूल व पहली कक्षा के लिए दूसरी सूची जारी करने को कहा है।

टैगोर इंटरनेशनल 90 से 80 प्वाइंट्स वाले बच्चों को दूसरी लिस्ट में जगह देगा। एनके बगरोडिया रोहिणी ने वेटिंग लिस्ट से एक से लेकर 30 बच्चों तक की सूची नोटिस बोर्ड पर लगाएगा। यहां सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक  एडमिशन होंगे। एनसी जिंदल पब्लिक स्कूल पंजाबी बाग दूसरी सूची जारी करेगा। जिसके साथ प्रतीक्षा सूची भी होगी। स्प्रिंग डेल्स स्कूल पूसा रोड ने 22 चुने गए बच्चों की सूची वेबसाइट पर लगाई है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.