Wednesday, Oct 05, 2022
-->
bihar central team to visit flood affected area will submit report to center djsgnt

बिहार: 83 लाख लोग बाढ़ की चपेट में, प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने पहुंची केंद्रीय टीम

  • Updated on 9/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट और बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तैयारियों के बीच बिहार के 16 जिले और लगभग 83 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। बुधवार को बिहार में बाढ़ का जायजा लेने केंद्रीय टीम पटना पहुंची है। गृहमंत्रालय के संयुक्त सचिव पियूष गोयल के नेतृत्व में 6 टीम पटना आयी है। इन 6 सदस्यों की टीम पहले बिहार सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी, फिर बाढ़ प्रभावित जिलों में स्थिति का जायजा लेने जाएगी।

दिल्ली में फिर से शुरू होंगी मेट्रो सेवाएं, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस 

4 सितंबर तक रहेगी टीम
बताया जा रहा है कि यह टीम बिहार से 4 सितंबर को रवाना होगी। पटना छोड़ने से पहले केंद्रीय टीम बिहार सरकार के अधिकारियों के साथ एक बार फिर बैठक करेगी। हालांकि इस बार आपदा प्रबंधन की ओर से राज्य में बाढ़ से हुए नुकसान का ज्ञापन नहीं दिया था, फिर भी केंद्र सरकार ने केंद्रीय टीम को भेजकर नुकसान का जायजा लेने की पहल करवाई है।

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए 2500 से अधिक नए मामले

ये राज्य प्रभावित
माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में केंद्र सरकार को आपदा प्रबंधन विभाग ज्ञापन भेजेगा। ज्ञापन में बाढ़ प्रभावितों को गए 6-6 हजार के अलावा ग्रामीण व शहरी सड़क, तटबंध, फसल सहित अन्य नुकसान का जिक्र रहेगा। बता दें, राज्य में  सीतामढ़ी, शिवहर , सुपौल, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण,  खगड़िया, सारण, समस्तीपुर,  सहरसा, मधेपुरा, मधुबनी व सीवान जिले बाढ़ प्रभावित हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.