Monday, Dec 16, 2019
bihar-chief-minister-nitish-kumar-arrives-at-skmch-hospital-in-muzaffarpur-

107 बच्चों के मरने के बाद मुजफ्फरपुर पहुंचे CM, लगे 'नीतीश मुर्दाबाद' के नारे

  • Updated on 6/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार के मुजफ्फरपुर में तेजी से फैल रहे चमकी बुखार से करीब 107 बच्चों की मौत होने के बाद बिहार सरकार की तंद्रा टूटी है। स्थिति की समीक्षा के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मुजफ्फर पुर के डॉ. श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज पहुंचे है। बच्चों की मौत और बीमारी पर काबू करने में बिहार सरकार की नाकामी से नाराज लोगों ने मुख्यमंत्री का जमकर विरोध किया और नीतीश मुर्दाबाद के नारे लगाए। नीतीश वहां डॉक्टरों और अस्पताल प्रशासन से बातचीत के बाद समीक्षा बैठक भी करेंगे।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस बुखार से सिर्फ मुजफ्फरपुर में 107 बच्चों की मौत हो चुकी है जबकि गंभीर हालत में  414 के आसपास बच्चे अस्पतालों में भर्ती हैं। उधर, बिहार में पड़ रही प्रचंड गरमी में थोड़ी भी कमी नहीं हुई है। हालात को देखते हुए जिला प्रशासन ने धारा 144 लगा कर लोगों के सुबह 10 से शाम 4 बचे तक घरों से निकलने पर रोक लगा दी है। इससे पहले  गरमी के कारण ही कल बिहार के गया जिला में भी प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया।  

दो दिन पहले केेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन अपने मंत्रीमंडल के सहयोगी स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्वीनी कुमार चौबे के साथ मुजफ्फर पुर का दौरा किया था और चमकी बुखार को लेकर चल रहे बचाव कार्यों की समीक्षा की थी।  जहां कई माता-पिता ने अपने बच्चों को खो दिया है वहीं जो बच्चे इस बीमारी से लड़ रहे हैं उनके माता-पिता को एक आस है कि वो जल्द स्वस्थ्य हो जाएंगे। चमकी बुखार से पीड़ित ज्यादातर मरीज मुजफ्फरपुर के सरकारी श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल और केजरीवाल अस्पताल में एडमिट हैं।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.