Sunday, Jan 26, 2020
bihar cm nitish kumar announced 2 lakh rs help for victim hail from bihar

अनाज मंडी आग: बिहार के पीड़ितों के लिए CM नीतीश कुमार ने किया 2 लाख की सहायता का ऐलान

  • Updated on 12/8/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के अनाज मंडी (Anaj Mandi) में हुई भीषण आगजनी में मरने वालों के परिवारों के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish kumar) ने भी सहायता का ऐलान किया है। नितीश कुमार ने कहा है कि इस आगजनी में बिहार (Bihar) से संबंध रखने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की सहायता राशी दी जाएगी। 

वहीं सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया है कि मरने वालों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये की मदद की जाएगी। इसके साथ ही हादसे में घायलों का इलाज दिल्ली सराकर मुफ्त में कराएगी। साथ ही घायलों को भी 1-1 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा। 

अनाज मंडी आग: मौके पर पहुंचे CM केजरीवाल, मृतकों के परिवारों को 10 लाख के मुआवजे का ऐलान

आगजनी में 43 लोगों की मौत
इस आगजनी में 43 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हैं। घायलों का इलाज दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में किया जा रहा है। कई लोग अपने परिजनों को तलाशने में जुटे हैं। इस आगजनी में 56 लोगों को बजाया गया है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम अब भी मौजूद और सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। 

अनाज मंडी आग: PM मोदी ने मृतकों के परिवारों को 2 लाख की सहायता देने का किया ऐलान

प्रधानमंत्री ने भी किया सहायता का ऐलान
इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही पीए मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से मृतकों को 2 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की। पीएम ने आग में गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए भी 50,000 रुपये की मदद देने की घोषणा की है। 

अनाज मंडी आग: इस फायरकर्मी ने 'सूपर हीरो' की तरह किया काम, अकेले बचाई 11 की जान

मनोज तिवारी ने किया 5-5 लाख की सहायता का ऐलान
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही तिवारी ने घायलों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। वहीं घायलों को भी 25-25 हजार रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। 

comments

.
.
.
.
.