Friday, Feb 26, 2021
-->
bihar-cm-said-employment-will-be-given-to-people-who-return-home-during-lockdown-albsnt

बिहार के सीएम ने कहा- लॉकडाउन के दौरान घर वापसी किये लोगों को दिये जाएंगे रोजगार

  • Updated on 12/31/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज कहा कि प्रवासी लोगों को आर्थिक रुप से पुनर्वास के प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि लॉकडॉउन के दौरान काफी लोगों ने अपने राज्य बिहार के लिये घर वापसी की है। उनकी सरकार ऐसे लोगों को फिर से काम देने पर गंभीरता से विचार कर रही है।

शिवसेना ने की मोदी सरकार से चीन में फंसे 39 भारतीय नाविकों को वापस लाने की गुजारिश

बता दें कि राज्य के सीएम पश्चिमी चंपारण जिले की यात्रा के दौरान यह बात कहीं। उन्होंने जिला औद्योगिक नवाचार योजना के तहत बनाये गये स्टार्ट अप जोन का निरीक्षण भी किया। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि यह सुनिश्चित करने का हमारा संकल्प रहा है कि आजीविका संबंधी चिंताओं के कारण हमारे लोगों को फिर से पलायन करने के लिए मजबूर न होना पड़े। यदि कोई अपनी मर्जी से ऐसा करना चाहता है तो यह उसकी व्यक्तिगत पसंद का मामला है।       

जम्मू-कश्मीर में भूमि सुधार कानून केे जरिए मिला 70 साल बाद वंचितो को अधिकार

वहीं प्रतिनिधिमंडल ने जिले में प्रसिद्ध पर्यटक स्थल वाल्मीकि नगर तक संपर्क को सुधारने वाली सड़क के निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया।  सीएम ने कहा कि हमारी कोशिश है कि वाल्मीकि नगर को इको टूरिज्म हब के रूप में विकसित किया जाए। हम इस जगह पर बच्चों को आते देखना पसंद करेंगे। इस उद्देश्य को प्राप्त करने में इस सड़क से बहुत मदद मिलेगी।     

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.