Tuesday, Dec 07, 2021
-->
bihar congress claims after byelections rjd and bjp may come closer albsnt

कांग्रेस का दावा- उपचुनाव बाद बदलेंगे समीकरण, RJD और बीजेपी आ सकते करीब

  • Updated on 10/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार में आगामी 30 अक्टूबर को महज दो सीटों पर उपचुनाव होने है। लेकिन राज्य के चुनावी फिजा में एनडीए बनाम राजद बनाम कांग्रेस बनाम अन्य दल एक-दूसरे के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन में ऐसे जुट गए है कि परिणाम के बाद नीतीश सरकार किसी गहरे सियासी संकट को भी झेल सकती है। इसी कड़ी में महागठबंधन में कल तक साथी की भूमिका में रहे कांग्रेस ने राजद पर तीखा प्रहार किया है। बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने दावा किया है कि RJD सरकार बनाने के लिये इतने आतुर है कि उपचुनाव के बाद बीजेपी के साथ ही गठबंधन कर लेगी।

प्रियंका ने यूपी चुनाव में महिलाओं के लिये किया बड़ा ऐलान, 40 फीसदी टिकट का दिया भरोसा

बता दें कि बीते बिहार विधानसभा चुनाव कांग्रेस और राजद ने साथ-साथ लड़े थे। लेकिन राजद बार-बार कांग्रेस पर वार करने से पीछे नहीं हटती है कि यदि कांग्रेस 70 सीटों से कम पर चुनाव लड़ती तो आज राज्य में तेजस्वी की सरकार होती। दरअसल कांग्रेस 19 सीट पर चुनाव जीते। वहीं कांग्रेस के बयान पर राजद नेता मनोज झा ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भक्त चरण दास का बयान किसी चुटकुले से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि बीहार प्रभारी को राज्य के हालात को देखते हुए गंभीर टिप्पणी करनी चाहिये।

BJP से किनारा कर चुके बाबुल सुप्रियो ने लोकसभा की सदस्यता छोड़ी, शाह का किया शुक्रिया 

मालूम हो कि राज्य में कुशेश्वसरस्थान और तारापुर में उपचुनाव होने है। जिससे राज्य में सभी दलों के बीच गहमागहमी भी तेज हो गई है। हालांकि इस उपचुनाव में चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति (रामविलास) भी मैदान में है। जबकि लोजपा से अलग पार्टी बनाने वाले राष्ट्रीय लोकजनशक्ति पार्टी एनडीए को सपोर्ट कर रही है। अब देखना होगा कि राज्य में उपचुनाव परिणाम से कौन-सा दल के सर जीत का   सेहरा बंधता है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.