Monday, Dec 06, 2021
-->
bihar-election-2020-rjd-released-list-of-43-candidates-for-third-phase-prshnt

बिहार चुनाव 2020: RJD ने तीसरे फेज के लिए जारी किया 43 प्रत्याशियों की लिस्ट, 3 सीटों पर स्थिति साफ

  • Updated on 10/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) ने तीसरे चरण के मतदान के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। हालांकि, आरजेडी ने कटिहार, कोचाधामन और सिंहेश्वर विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम अब तक फाइनल किए हैं।

दरअसल तीसरे चरण में बिहार की 78 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है, जिसके लिए नामांकन 20 अक्टूबर तक चलेगा और चुनाव 7 नवंबर को होना है। वहीं तीसरे चरण के लिए आरजेडी ने अपने 43 प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली है। आरजेडी ने इनमें से कई प्रत्याशियों को पार्टी का सिंबल भी दे दिया है। 

आरजेडी ने तीसरे चरण के उम्मीदवारों को लेकर ज्यादातर अपने पुराने चेहरे पर ही भरोसा जताया है। वहीं कुछ नए चेहरों को भी मौका दिया है। 

सामने आया PM मोदी की संपत्तियों का ब्योरा, आम भारतीय की तरह करते हैं बचत

आरजेडी के तीसरे चरण के मतदान के लिए सूची
सूची के मुताबिक लौरिया से शंभू तिवारी, सुगौली से शशि भूषण सिंह, नरकटिया से शमीम अहमद, मोतिहारी से ओम प्रकाश चौधरी, चिरैया से अच्छे लाल प्रसाद, ढाका से फैसल रहमान, परिहार से ऋतु कुमार, बिस्फी से डॉ फैयाज अहमद, लौकहा से भारत भूषण मंडल, निर्मली से यदुवंश कुमार यादव, पिपरा से विश्वमोहन कुमार, त्रिवेणीगंज से संतोष कुमार, छातापुर से विपिन कुमार सिंह, नरपतगंज से अनिल कुमार यादव, रानीगंज से अविनाश मंगलम, ठाकुरगंज से सऊद आलम, बायसी से अब्दुस सुभान, बनमनखी से उपेंद्र शर्मा।

धमदाहा से दिलीप कुमार यादव, बरारी से नीरज कुमार, आलमनगर से नवीन कुमार, मधेपुरा से चंद्रशेखर, सहरसा से लवली आनंद, सिमरी से बख्तियारपुर युसूफ सलाहुद्दीन, महिषी से गौतम कृष्ण, दरभंगा से अमरनाथ गामी, हायाघाट से भोला यादव, बहादुरपुर से रमेश चौधरी, केवटी से अब्दुल बारी सिद्दीकी, गायघाट से निरंजन राय, बोचहां से रमई राम, कुढ़हनी से अनिल कुमार साहनी, महुआ से मुकेश कुमार रोशन, पातेपुर से शिवचंद्र राम, समस्तीपुर से अख्तरुल इस्लाम शाहीन, सुरसंड से सैयद अबू दुजाना, बाजपट्टी से मुकेश कुमार यादव, खजौली से सीताराम यादव, बाबूबरही से उमाकांत यादव, मोरवा से कुमार रणविजय, सरायरंजन से अरविंद कुमार साहनी, जोकीहाट से सरफराज आलम, सिकटी से शत्रुघ्न प्रसाद सुमन उम्मीदवार हैं।

भारी बारिश ने मचाया आंध्र प्रदेश में तांडव, CM जगनमोहन रेड्डी ने किया आर्थिक मदद का ऐलान

कांग्रेस औरआरजेडी के बीच फेरबदल की संभावना
बता दें कि तीसरे चरण के चुनाव के लिए महागठबंधन में वामदलों 7 सीट कांग्रेस 25 सीट और आरजेडी 46 सीटों पर चुनाव लड़ेगा, लेकिन इनमें से कई सीटों को लेकर कांग्रेस औरआरजेडी के बीच फेरबदल की संभावना है। वहीं अनुमान है कि महागठबंधन आरजेडी, कांग्रेस और वामदलों को मिलकर सभी 243 सीटों के उम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा गुरुवार देर शाम तक कर सकती है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें

comments

.
.
.
.
.