Monday, Dec 06, 2021
-->
bihar election asaduddin owaisi attack remove nitish, bjp wants to become its cm pragnt

बिहार चुनावः ओवैसी का वार, कहा- नीतीश को हटा, अपना CM बनाना चाहती है BJP

  • Updated on 10/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की वोटिंग में अब कुछ ही दिन बाकी है। ऐसे में सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं और एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज अपनी रैलियों के साथ ही बिहार (Bihar) का सियासी तापमान बढ़ा दिया है। इस दौरान पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370, कृषि कानून जैसे कई मुद्दों को लेकर विपक्षा दलों पर निशाना साधा।

रैली से पहले चिराग ने PM मोदी का किया स्वागत, CM नीतीश पर कसा तंज

दो घोड़ों पर सवार बीजेपी
पीएम के संबोधन को लेकर एआईएमआईएम (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री ने अपने भाषण लोजपा का कही जिक्र नहीं किया। वह एक बार में 2 घोड़ों की सवारी करने की कोशिश कर रहे हैं और उनमें से एक पर बिहार का शासन करना चाहते हैं।' ओवैसी ने कहा कि उन्होंने 19 लाख नौकरियों का वादा करते हुए एक चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। एक स्पष्ट संकेत है कि बीजेपी बिहार में अपना सीएम चाहती है और नीतीश कुमार को रिटायर करना चाहती है। यह भाजपा और आरएसएस की योजना है। 

शिवसेना का BJP पर हमला, कहा- पहले धर्म के नाम पर बांटते थे, अब वैक्सीन के नाम पर

फ्री वैक्सीन को लेकर बोला हमला
उन्होंने कहा, 'पीएम कम से कम ये बता दें कि इंसान की जिंदगी चाहे बिहार, यूपी या गुजरात की हो संविधान के लिहाज़ से सभी की जिंदगी बराबर है तो किस तरह की राजनीति पीएम कर रहे हैं कि सत्ता मिलने पर ही वैक्सीन दी जाएगी। अगर सत्ता नहीं मिलेगी तो क्या वो वैक्सीन नहीं देंगे।'

बिहार चुनाव को लेकर कांग्रेस ने PM मोदी से पूछे 10 सवाल

BJP ने किया फ्री वैक्सीन देने का वादा
गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का 'संकल्प पत्र' जारी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को पटना में कहा कि कि जब तक कोरोना वायरस का टीका नहीं आता है, तब तक मास्क ही टीका है, लेकिन जैसे ही टीका आ जायेगा तो भारत में उसका उत्पादन बड़े स्तर पर किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि हमारा संकल्प है कि जब टीका तैयार हो जायेगा तब हर बिहारवासी को कोरोना वायरस का टीका मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा।

कोरोना के मुफ्त टीके के वादे पर घिरी भाजपा, विपक्षी दलों ने की चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग

चुनावी रैली में विपक्ष पर गरजे पीएम
बिहार में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां शुक्रवार को कहा कि देश में केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों का विरोध कर रहे लोग न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और मंडियों की बात कर बिचौलियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि चुनाव से पहले ही बिहार के लोगों ने अपना संदेश दे दिया है और सभी सर्वेक्षण दर्शाते हैं कि राज्य में राजग की सरकार कायम रहेगी। मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्रचार के तहत एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि कानूनों का विरोध कर रहे लोग एमएसपी और मंडियों की बात कर बिचौलियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

सासाराम में बोले PM, बिहार में नहीं कोई कन्फ्यूजन, फिर बनेगी NDA की सरकार

बिहार में इन दलों में भिड़ंत
बिहार में भाजपा और जनता दल (यूनाईटेड) के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) का गठबंधन है। राजग के मुकाबले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व में कांग्रेस और वामपंथी दलों का महागठबंधन मैदान में है।

रैली से पहले राहुल गांधी का PM पर शायराना वार, कहा- बिहार का मौसम गुलाबी, मगर ये आंकड़े झूठे

तीन चरणों में होगा चुनाव
केंद्र में भाजपा की सहयोगी और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान द्वारा गठित लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव मैदान में है जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सहित कुछ छोटे दलों का गठबंधन भी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहा है। बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में, 28 अक्टूबर (71 सीटों), 3 नवंबर (94 सीटों) और 7 नवंबर (78 सीटों) होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी। 

comments

.
.
.
.
.