Tuesday, Dec 07, 2021
-->
bihar election grand alliance and nda claimed to wave the heat all eyes on nitish albsnt

बिहार चुनावः महागठबंधन और एनडीए ने किया परचम लहराने का दावा, नीतीश पर टिकी सबकी नजर

  • Updated on 10/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा के पहले चरण के लिये वोटिंग आज समाप्त हो गई है। राज्य के 71 सीट के लिये  मतदान हुआ। इधर राज्य के दोनों गठबंधन एनडीए और महागठबंधन ने सत्ता में आने के अपने-अपने दावे किये है। राजद नेता मनोज झा ने कहा है कि  संपन्न हुए 71 में से 55 सीटों पर महागठबंधन परचम लहराएगा। पहले चरण में 54 फीसदी मतदान हुआ है। वहीं उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के रैली को लेकर भी टिप्पणी की है।

Corona काल में शांतिपूर्ण मतदान पर चुनाव आयोग ने ली राहत की सांस, बताया चुनौती

दूसरी तरफ एनडीए ने दावा किया है कि आज के मतदान को देखते हुए कहा जा सकता है कि फिर से राज्य में नीतीश कुमार की सरकार वापसी करेगी। इस बाबत बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा है कि बिहार में फिर से एनडीए की ही सरकार बनेगी। इसको लेकर उनके मन में कोई भी संशय नहीं है। जबकि कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि महागठबंधन के पक्ष में लोगों ने जमकर मतदान किया है।

मुंगेर लाठीचार्ज ने लिया राजनीतिक रंग, तेजस्वी-चिराग ने नीतीश पर किए हमले

मालूम हो कि राज्य के 16 जिलों के 71 सीटों पर आज मतदान हुआ है। सुबह जब मतदान शुरु हुआ तो कहीं-कहीं EVM खराब होने की भी शिकायतें सामने आई लेकिन जल्द ही चुनाव आयोग के कर्मियों ने इसके गड़बड़ी को सुधार कर लिया। सबसे खास बात रही कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी शांतिपूर्वक मतदान हुआ। जिसके लिये प्रशासन पूरा चाक-चौबंद रहा।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.