Sunday, Aug 01, 2021
-->
bihar election mahagathbandhan close to majority tej pratap tweet tejashwi bihar pragnt

बिहार चुनाव: दुसरे राउंड में तेज प्रताप हसनपुर सीट पर पिछड़े

  • Updated on 11/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के लिए आज सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो गई। इस बीच लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपने छोटे भाई और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'तेजस्वी भवः बिहार!' अब तक के रुझानों में एनडीए गठबंधन से महागठबंधन आगे चल रहा है। बता दें कि तेज प्रताप समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं। 

एक्जिट पोल में सत्ता परिवर्तन के पूर्वानुमान के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना

बिहार में मतगणना शुरू
बता दें कि बिहार चुनाव के लिए मतगणना 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर हो रही है। इस चुनाव के परिणाम राज्य में नीतीश कुमार सरकार का भविष्य तय करेंगे। नीतीश कुमार पिछले 15 वर्ष से बिहार के मुख्यमंत्री हैं। बिहार चुनाव के लिए अधिकतर एक्जिट पोल में राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन को जीत हासिल होने का पूर्वानुमान व्यक्ति किया गया है। तेजस्वी यादव (31) महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और इस चुनाव में उनका मुकाबला वर्तमान मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार से था।

बिहार: एक्जिट पोल पर बीजेपी का दावा- महागठबंधन आगे लेकिन हमारे पक्ष में होंगे नतीजे

केंद्रों में सैनिक बलों की तैनाती
चुनाव आयोग ने मतगणना सुचारू रूप से कराने के लिये पुख्ता प्रबंध किये हैं और इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि मतों की गिनती की प्रक्रिया में कोई बाधा नहीं आए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच आर श्रीनिवास ने बताया कि मतदान होने के बाद जिन कक्षों (स्ट्रांग रूम) में ईवीएम मशीनों को रखा गया है, वहां पर केंद्रीय अद्र्ध सैनिक बलों को तैनात किया गया है। बिहार में 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये तीन चरणों में मतदान हुआ।

बिहार में महागठबंधन की कमान संभाले तेजस्वी यादव का जन्मदिन आज, क्या जनता देगी जीत का तोहफा?

राघोपुर सीट से तेजस्वी यादव मैदान में
इस चुनाव में वैशाली जिले की राघोपुर सीट पर लोगों की निगाहें लगी हुई हैं जहां से तेजस्वी यादव मैदान में हैं। नीतीश कुमार बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं और उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा है। वहीं, राघोपुर सीट पर पूर्व में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने समस्तीपुर जिले की हसनपुर सीट से चुनाव लड़ा है।

बिहार विधानसभा चुनाव : टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में NDA पर भारी महागठबंधन

इन दिग्गजों पर लोगों की नजर
इसके अलावा जिन प्रमुख नेताओं के चुनावी परिणाम पर लोगों की नजर रहेगी उनमें पटना साहिब से नंद किशोर यादव, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, खेल से राजनीति में आई श्रेयसी सिंह और प्लूरल्स पार्टी की नेता पुष्पम प्रिया चौधरी आदि शामिल हैं। गौरतलब है कि पिछले वर्ष लोकसभा चुनाव में राजद के एक भी सीट नहीं जीतने के बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर सवाल उठा था।

comments

.
.
.
.
.