Sunday, Sep 26, 2021
-->
Bihar election results Before grand alliance Congress busy making strategy rjd rkdsnt

बिहार चुनाव परिणाम से पहले महागठबंधन में हलचल तेज, सुरजेवाला रणनीति बनाने में जुटे

  • Updated on 11/8/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार चुनाव परिणाम से पहले महागठबंधन में हलचल तेज हो गई है। एक्जिट पोल में राजद नीत महागठबंधन की जीत का अनुमान से कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला रणनीति बनाने में जुट गए हैं। इसको लेकर सरकार बनाने की भी रणनीति पर विचार हो रहा है। अगर 10 नवंबर को चुनाव परिणाम एग्जिट पोल के मुताबिक आते हैं तो सरकार के वायदों को कैसे पूरा किया जाएगा, इसको लेकर भी महागठबंधन में मंथन शुरू हो गया है। 

फिल्म निर्माता नाडियाडवाला की पत्नी को NCB ने किया गिरफ्तार

इस बीच एक्जिट पोल में राजद नीत महागठबंधन की जीत का अनुमान व्यक्त किये जाने के बीच राष्ट्रीय जनता दल ने रविवार को अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को चेताया कि वे चुनाव परिणाम को संयम और शिष्टाचार से स्वीकार करेंगे और प्रतिद्वन्द्वियों के साथ किसी तरह के अशिष्ट व्यवहार को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

बाइडेन की जीत के बाद उत्साहित भारतीय उद्योग जगत, भारत-अमेरिका संबंध होंगे और मजबूत

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित ट्वीट में राजद ने कहा, ‘‘सभी शुभचिंतकों व समर्थकों से विनम्र अनुरोध है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जी के अपने जन्मदिन को सादगी से मनाने के निजी निर्णय का सम्मान करते हुए आप घर पर ही रहें और आवास आकर व्यक्तिगत रूप से बधाई देने से बचें।’’ पार्टी ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे 10 नवंबर को मतगणना के लिये अपनी सजग उपस्थिति क्षेत्र में बनाए रखें। 

कम्प्यूटर बाबा गिरफ्तारी को लेकर दिग्विजय सिंह ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

राष्ट्रीय जनता दल ने कहा है कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता स्मरण रखें-10 नवम्बर को चुनाव परिणाम कुछ भी हों, उसे पूरे संयम, सादगी और शिष्टाचार से स्वीकारना है। इसमें कहा गया है कि, ‘‘अनुचित आतिशबाकाी, हर्ष फायरिंग, प्रतिद्वंदियों अथवा उनके समर्थकों के साथ अशिष्ट व्यवहार इत्यादि किसी कीमत पर स्वीकार नहीं होगा।’’ 

वित्तीय संकट में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, शिक्षकों ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

गौरतलब है कि शनिवार को जारी कई एक्जिट पोल में 243 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में राजद नीत महागठबंधन को जीत मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से विनम्रता के साथ चुनाव परिणाम को स्वीकार करने को कहा है। तेजस्वी यादव की प्रशंसा करते हुए सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद जहां ‘आस्था’ का केंद्र हैं, वहीं तेजस्वी पार्टी में ‘व्यवस्था’ का केंद्र हैं। 

बिहार विधानसभा चुनाव : टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में NDA पर भारी महागठबंधन

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जमीनी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर किये गए मूल्यांकन के अनुसार पार्टी को एक्जिट पोल के पूर्वानुमानों से अधिक सीटें मिलेंगी। बहरहाल, राजद ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे स्मरण रखें कि 10 नवम्बर को चुनाव परिणाम कुछ भी आएँ, आपकी राजनीति की परिधि अथवा केंद्र में, लक्ष्य अथवा मार्ग में केवल जन, जन सुविधा और जन उत्थान ही हैं और रहेंगे। 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

 

comments

.
.
.
.
.