Sunday, Nov 28, 2021
-->
bihar-election-results-nda-victory-nitish-kumar-chief-minister-bjp-answers-prsgnt

बिहार चुनाव में जीता NDA तो नीतीश कुमार फिर बनेंगे CM! बीजेपी ने बताया आगे का प्लान...

  • Updated on 11/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के एग्जिट पोल बता रहे हैं कि इस बार फिर से एनडीए वापस लौटेगी लेकिन एक सवाल जो इस वक्त सभी पूछ रहे हैं वो है कि क्या इस बार फिर से मुख्यमंत्री के पद पर नीतीश कुमार बैठेंगे। याद हो तो नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि ये उनका आखिरी चुनाव होगा। ऐसे में उनका ये अरमान पूरा होगा या नहीं ये बीजेपी पर निर्भर होगा।  

हालांकि अभी तक रुझान सकारात्मक नज़र आ रहे हैं और इसी को देखते हुए बीजेपी सोच-समझ कर अभी बयान दे रही है। वहीँ पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'अभी तो मैं यही कहूंगा कि नीतीश जी मुख्यनमंत्री बनेंगे। शाम तक परिणाम आने के बाद क्‍या राजनीतिक स्थिति बनती है, वो देखेंगे।' उनके इस बयान से ये तो साफ हो गया है कि बीजेपी बिहार में सरकार का नया चेहरा भी तय कर सकती है।

दोनों सीटों पर पिछड़ी 'सीएम कैंडिडेट' पुष्पम प्रिया चौधरी, ट्विटर पर बोलीं- ईवीएम हुआ हैक!

बीजेपी आगे
मतगणना के रुझानों में बीजेपी 72 सीटों पर आगे चल रही है जबकि सहयोगी जदयू 46 सीट पर और वीआईपी पार्टी 7 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। महागठबंधन से राजद 62 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 21 सीटों पर भाकपा-माले 13 सीटों पर, भाकपा 3 और माकपा 2 सीट पर आगे चल रही है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने संवाददाताओं से कहा, मैं लम्बे समय से कहता रहा हूं कि राजग राज्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनाएगा। 

उन्होंने कहा कि नीतीश पर लोगों का गुस्सा रहा लेकिन मोदी जी की रैलियों ने लोगों की नाराजगी को दूर करने में मदद की। लॉकडाउन में मजबूरों और प्रवासियों की बिगड़ी हालत की वजह से नीतीश कुमार को लोगों ने वोट न देने का मन बनाया था लेकिन मोदी जी के आगमन से लोगों के मन बदले।

'चुप्पा वोटर्स' बदल सकते हैं बिहार में तस्वीर! Exit Poll के विपरीत रुझानों का जाने क्या होगा मतलब?

मतदाताओं को किया गुमराह
विपक्ष ने मतदाताओं को लुभाने के लिये गुमराह करने का अभियान चलाया। जब उनसे पूछा गया कि सरकार का नेतृत्व बीजेपी या जदयू में से कौन करेगा, इस पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कई मौकों पर पूरी तरह से स्पष्ट किया है कि कौन सरकार बनाएगा। बिहार प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने हालांकि मीडिया से प्रतिक्रिया के लिए शाम 5 बजे तक इंतजार करने को कहा है। 

comments

.
.
.
.
.