Wednesday, Oct 20, 2021
-->
bihar elections bsp mayawati appeal, vote only to bsp and rlsp pragnt

Bihar Elections: मायावती की मतदाताओं से अपील, BSP और RLSP को ही दें वोट

  • Updated on 10/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी पार्टी के लिए मतदान की अपील कर रहे हैं। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने ट्वीट कर बीएसपी व आरएलएसपी आदि गठबंधन को ही अपना वोट देने की अपील की है।

बिहार में आज पहले चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, कई नेताओं की होंगी बड़ी रैलियां

मायावती ने की अपील
बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर लिखा, 'बिहार विधानसभा आमचुनाव के पहले चरण के मतदान की तैयारी आज चुनाव प्रचार की समाप्ति के साथ ही शुरू। अतः सभी से अपील है कि वे विरोधियों के सभी प्रकार के हथकण्डों व षडयंत्रों से सावधानी बरतते हुए बीएसपी व आरएलएसपी आदि गठबंधन को ही अपना वोट देकर सफल बनायें।'

उत्तर प्रदेश : राज्यसभा चुनाव में 10वीं सीट के लिए जोर आजमाइश करेगी BSP

बिहार में इन दलों में भिड़ंत
बिहार में भाजपा और जनता दल (यूनाईटेड) के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) का गठबंधन है। राजग के मुकाबले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व में कांग्रेस और वामपंथी दलों का महागठबंधन मैदान में है।  केंद्र में भाजपा की सहयोगी और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान द्वारा गठित लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव मैदान में है जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सहित कुछ छोटे दलों का गठबंधन भी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहा है। बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में, 28 अक्टूबर (71 सीटों), 3 नवंबर (94 सीटों) और 7 नवंबर (78 सीटों) होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी। 

बिहार चुनावः ओवैसी का वार, कहा- नीतीश को हटा, अपना CM बनाना चाहती है BJP

तीसरे चरण के लिए 1411 उम्मीदवारों ने किए नामांकन दाखिल
बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 78 सीटों के लिए कुल 1411 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है । तीसरे चरण में 78 सीटों के लिए सात नवंबर को मतदान होना है अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 78 सीट जिसके लिए तीसरे चरण के तहत 7 नवंबर को मतदान होना है, कुल 1411 उम्मीदवारों ने अपने पर्चे दाखिल किए हैं।

सिंह ने कहा कि इसके अलावा वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट के लिए कुल सात नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। बिहार विधानसभा की 243 सीट के लिए तीन चरणों 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होना है और मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी। सिंह ने कहा कि प्रथम चरण के कुल 71 विधान सभाक्षेत्रों के लिए 1066 उम्मीदवार तथा द्वितीय चरण के 94 विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 1464 उम्मीदवार मैदान में हैं।

comments

.
.
.
.
.