Tuesday, Apr 13, 2021
-->
bihar elections congress chidambaram sarcasm at bjp promise of providing 19 lakh jobs rkdsnt

चिदंबरम ने 19 लाख रोजगार के वादे को लेकर BJP पर किया कटाक्ष

  • Updated on 10/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बिहार विधानसभा चुनाव में 19 लाख रोजगार देने के भाजपा के वादे को लेकर उस पर शुक्रवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता था कि 10 से छोटी संख्या 19 है।

हेलीकॉप्टर घोटाला: बिचौलिये राजीव सक्सेना को कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट किया, '10 लाख नौकरियों का वादा करने वाले राजद का मजाक उड़ाने के बाद राजग ने बिहार में 19 लाख नौकरियां सृजित करने का वादा किया है। मुझे नहीं पता था कि 10 की तुलना में 19 छोटी संख्या है। लगता है कि मुझे प्राथमिक विद्यालय में वापस जाना चाहिए।' गौरतलब है कि भाजपा ने बिहार चुनाव के लिए जारी अपने ‘संकल्प पत्र’ में रोजगार के 19 लाख अवसर सृजित करने का वादा किया है। दूसरी तरफ, कांग्रेस की सहयोगी राजद ने कहा है कि सरकार बनने पर वह बिहार के नौजवानों को 10 लाख सरकारी नौकरियां देगा। 

'कंगना रनौत के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज, कोर्ट के बारे किया था ट्वीट

भारत को अपने घरेलू मुद्दे सुलझाने होंगे: थरूर
वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शुक्रवार को कहा कि अब तक भारत नियम बनाने वाले के बजाय नियम को स्वीकारने वाले देश की भूमिका में ज्यादा रहा है और अगर वह दुनिया में नियमों के संदर्भ में योगदान देने की भूमिका में आना चाहता है तो उसे अर्थव्यवस्था समेत अपने घरेलू मुद्दों को सुलझाना होगा तथा ‘नैतिक बल’ रखना होगा। पूर्व विदेश राज्य मंत्री ने यह भी कहा कि वह हमेशा यह दलील देते रहे हैं कि भारत की अंतरराष्ट्रीय विश्वसनीयता उसके घरेलू हालत का प्रतिङ्क्षबब होती है और अपने घर में उसकी सफलता ही इस बात की सबसे बड़ी गारंटी होती है कि ‘हमारा विदेश में सम्मान हो तथा हम प्रभावशाली भी हों।’ 

BJP के फ्री वैक्सीन के चुनावी वादे पर AAP ने बिहार की जनता को चेताया

उन्होंने ‘पब्लिक अफेयर्स फोरम ऑफ इंडिया’ के कार्यक्रम में कहा, ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम घरेलू स्तर पर कुछ बहुत बुरे वर्षों से गुजरे हैं जहां सामाजिक एजुटता भंग हुई है, कोरोना वायरस महामारी का अनियंत्रित प्रसार हुआ है, चीन के साथ सीमा पर दिक्कतें हैं, नोटबंदी के बाद अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई और बेरोजगारी के आंकड़े इतिहास में सबसे उच्च स्तर तक चले गए। सब कुछ गलत है।’’     

बिहार में भाजपा का कोरोना वैक्सीन का चुनावी वादा, सोशल मीडिया पर उठे सवाल

संयुक्त राष्ट्र के पूर्व अवर महासचिव थरूर के मुताबिक वैश्विक शासन व्यवस्था में रचनात्मक बदलावों के लिए भारत को अपनी क्षमता का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत दुनिया में नयी सहमति कायम करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों में योगदान देगा। कांग्रेस सांसद ने कहा कि इससे पहले भारत को अपने आंतरिक हालात दुरुस्त करने होंगे। 

NCP में शामिल होने जा रहे एकनाथ खडसे को अंजलि दमानिया ने दी चेतावनी

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...


 

comments

.
.
.
.
.