Monday, Mar 01, 2021
-->
bihar elections vip leaders on the target of terrorists pm narendra modi rally pragnt

Bihar Elections: आतंकियों के निशाने पर बड़े नेता! PM मोदी की रैली में पहले हो चुका है हमला

  • Updated on 10/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) पर हर किसी की नजर टिकी हुई है। इन्हीं नजरों में एक नजर आतंकियों की भी है। पुलिस मख्यालय ने चुनाव को देखते हुए हमले की आंशका जताई है। राज्य में वीआइपी नेताओं (VIP Politicians) की रैलियों के दौरान आतंकी हमले की साजिश को नाकाम करने के लिए सभी रेंज आइजी, डीआइजी व जिलों के एसपी को हाई अलर्ट पर डालते हुए कड़ी सुरक्षा के आदेश दे दिए हैं।

Bihar Elections: ट्रैफिकिंग के शिकार बाल मजदूर रहे युवाओं ने पेश किया मांगपत्र, उठाया ये मुद्दा

हाई प्रोफाइल नेताओं की रैली
बिहार चुनाव (Bihar Elections) के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सहित कई दिग्गज नेता रैली करने वाले हैं। हाई प्रोफाइल नेताओं की रैलियों के कारण सरकार उनकी सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर हो गई है। आपको बता दें कि कुछ साल पहले भी हाई प्रोफाइल रैली के दौरान ब्लास्ट हो चुके हैं। इसलिए इस बार पुलिस किसी भी तरह की चूक नहीं होने देना चाहती है।

'वोट कटवा' कहने पर चिराग का BJP पर पलटवार, पूछा- अब तक साथ क्यों रखा?

दिए ये निर्देश
सुरक्षा को लेकर बिहार के एडीजी जितेंद्र कुमार ने बताया कि चुनाव से पहले कई दिग्गज नेताओं की रैलिया  राज्य में होने वाली है। इसलिए सभी को उनकी सरक्षा के दौरान कड़ी सावधानिया बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

इमरती देवी पर कमलनाथ की सफाई, उनका नाम याद नहीं आ रहा था इसलिए आइटम बोला

ये बड़े चेहरे आ रहे हैं बिहार
पीएम मोदी राज्य में 12 चुनावी रैलिया करने वाले हैं। इसके साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी यहां पर 6 रैलिया करेंगे। वहीं इस बार इन दोनों के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra), बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) जैसे कई बड़े चेहरे चुनाव जीतने के लिए राज्य में रैलिया करने वाले हैं।

मैसूर यूनिवर्सिटी में बोले PM मोदी- 6 साल में हुए बहुत सारे सुधार, हर साल खुली एक IIT

पीएम मोदी की रैली पर हो चुका है हमला
आतंकी इसी ताक में लगे रहते हैं कि कब कोई बड़ा चेहरा दिखाई दे और वो अपनी साजिश को अंजाम दे सकें। इससे पहले 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान जब पीएम मोदी रैली के लिए पटना आए थे तो उनकी रैली के आस- पास सीरियल बम ब्‍लास्‍ट (Gandhi Maidan Serial Blast) हुए थे। इस दौरान वहां भगदड़ मचने वाली थी कि पीएम मोदी ने अपनी सूझ बूझ का परिचय देते हुए लोगों से अपील की वो शांति बनाए रखें। उनकी इसी अपील की वजह से कई मौंते टल गई थी।

बिहार चुनाव में पीएम मोदी करेंगे 12 रैलियां, 23 अक्टूबर से फूकेंगे बिगूल

20 अक्टूबर को सीएम योगी करेंगे 3 सभाएं
कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी की 20 अक्टूबर को बिहार के कैमूर, अरवल और रोहतास में 3 सभाएं होंगी। 20 अक्टूबर को सुबह 9 बजे सीएम योगी बिहार के लिए लखनऊ से रवाना होंगे, जिसके बाद पहली सभा कैमूर में 12 बजे, दूसरी सभा अरवल में 2 बजे और रोहतास के विक्रम गंज में 3.15 बजे रैली करेंगे।

23 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे मिशन का आगाज
 वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर से मिशन बिहार का आगाज करने जा रहे हैं। पीएम मोदी के कार्यक्रम के मुताबिक बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान वे 12 रैलियों को संबोधित करेंगे। बता दें  कि  पीएम मोदी के हर मंच पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर रोज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे।

शरद पवार का राज्यपाल पर हमला, कहा- आत्मसम्मान बचा होता तो पद पर नहीं बना रहता

23 अक्टूबर को होगी पीएम मोदी की पहली रैली 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 23 अक्टूबर को पहली रैली सासाराम, गया और भागलपुर में होने जा रही है, जबकि 28 अक्टूब को दूसरी रैली दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में होगी। एक नवंबर को तीसरी रैली छपरा, मोतिहारी और समस्तीपुर में होगी और आखिर रैली 3 नवंबर को सहरसा, अररिया और बेतिया में होगी। 

10 नवंबर को होगी मतगणना
गौरतलब है कि बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इसके तहत प्रथम चरण के लिये मतदान 28 अक्तूबर को, दूसरे चरण के लिये 3 नवंबर और तीसरे चरण के लिये 7 नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.